Doon Prime News
nainital

Nainital :पानी को लेकर मचा हाहाकार,15हजार की आबादी और 50होटलों की बुकिंग हुई प्रभावित

खबर उत्तराखंड के नैनीताल से जहाँ शहर के मल्लीताल डीएसए में बॉक्सिंग रिंग मय टीनशेड निर्माण के दौरान बुलडोजर से तोड़ी गई। जिससे नैनीताल में पानी को लेकर हाहाकार मचा है। जल संस्थान की तीन मुख्य पेयजल सप्लाई लाइन को जोड़ने का काम युद्धस्तर पर किया जा रहा है।


जी हाँ,पानी के संकट की वजह से शनिवार सुबह से ही प्राकृतिक जलस्रोतों के आसपास पानी के लिए लोगों की कतार लगी है। करीब 50 होटलों में बुकिंग प्रभावित हुई है। गीजर व बॉयलर बंद किये गए हैं। पानी की दिक्कत की वजह से घरों में रोजमर्रा के काम बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। लोगों ने काम के दौरान लापरवाही से बुलडोजर से लाइन तोड़ने वाले ठेकेदार के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की मांग की है।


बता दें की शुक्रवार देर रात तक कमिश्नर व डीएम के निर्देश पर जल संस्थान के जीएम डीके सिंह सहित अधिशासी अभियंता नितिन चौहान, सहायक अभियंता डीएस बिष्ट, जेई टी जोशी सहित कर्मचारी व लाइन जोड़ने के काम की मॉनिटरिंग में जुटे रहे। संकट को देखते हुए दो और वेल्डर बुलाए गए हैं। अभी तक स्नोव्यू, बिड़ला की मैन राइजिंग लाइन जोड़ी गई है, जबकि रतन कॉटेज वाली लाइन को जोड़ा जा रहा है। तीनों मुख्य सप्लाई लाइन जोड़ने के बाद जल संस्थान ने शाम तक आपूर्ति का दावा किया है।

यह भी पढ़े –*Big Breaking- पत्नी ने पति पर बेटी के साथ अश्लील हरकत करने का लगाया था आरोप, वापस नहीं लेने पर जानलेवा हमला*


वहीं सहायक अभियंता के अनुसार बुलडोजर से प्रारंभिक आंकलन के अनुसार करीब दो लाख 44 हजार का नुकसान विभाग को सीधे तौर पर हुआ है। डीएम के कड़े तेवरों के बाद विभाग ने ठेकेदार अरुण जोशी पुत्र दिनेश जोशी निवासी हरिपुरा बाजपुर के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने की तहरीर तैयार कर एसडीएम राहुल शाह को भेज दी है। आज दोपहर तक मुकदमा दर्ज होगा। जल संस्थान का दावा है कि शनिवार दोपहर तक सप्लाई सुचारू हो जाएगी।

Related posts

नैनीताल में रात को पति संग आयी महिला, सुबह मिली लाश,पति हुआ फरार,पढ़िए पूरी खबर

doonprimenews

अब साढ़े 7 किलो की जगह मिलेगा 20 किलो राशन, सफेद कार्ड धारकों को मुफ्त अनाज

doonprimenews

Haldwani:सिर से उठा मां का साया, तो प्रकृति की गोद में मां का आंचल पाया……चंदन नयाल की मेहनत से महक रहा नाई गांव,पहले पागल कहने वाले आज करते हैं सराहना

doonprimenews

Leave a Comment