Doon Prime News
nainital

Nainital :भूस्खलन के चलते पलभर में जमींदोज़ हुआ दो मंजिला भवन,12से ज्यादा मकानों पर मंडरा रहा खतरा

बड़ी खबर इस वक्त की नैनीताल के चार्टन लॉज अवागढ़ कंपाउंड में हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले के आनी की तरह शनिवार दोपहर भूस्खलन से दो मंजिला भवन पलभर में जमींदोज हो गया। इस भवन की चपेट में आने से दो अन्य भवन भी क्षतिग्रस्त हो गए। भूस्खलन के बाद 12 से ज्यादा मकान खतरे की जद में आ गए हैं। प्रशासन ने प्रभावित परिवारों से सुरक्षित स्थानों पर जाने की अपील की है और आसपास के घरों को खाली करा दिया है। मौके पर बचाव कार्य भी शुरू कर दिए गए हैं।


दरअसल,शनिवार तड़के तीन बजे मल्लीताल अवागढ़ कंपाउंड क्षेत्र में हल्का भूस्खलन हो रहा था। इसी दौरान 30 साल पहले बनी सुरक्षा दीवार अचानक गिर गई। दीवार के गिरते ही भूस्खलन तेज होने लगा। स्थानीय लोगों ने जिला प्रशासन को सूचना दी। कुछ देर बाद क्षेत्र में स्थित रास्ते व घरों में दरारें उभरने लगी तो लोग दहशत में आ गए। पुलिस ने भूस्खलन प्रभावित क्षेत्र में बने मकानों को खाली कराना शुरू कर दिया।


मौसम विभाग ने जम्मू-कश्मीर, पश्चिमी राजस्थान, गुजरात के सौराष्ट्र, कोंकण और गोवा, उत्तर और दक्षिण कर्नाटक के अंदरुनी भागों को छोड़कर पूरे देश में रविवार और सोमवार को भारी बारिश की संभावना जताई है। पंजाब लेकर पूर्वोत्तर के राज्यों और उत्तर प्रदेश के लेकर तमिलनाडु और केरल तक के लिए मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है, जबकि बिहार के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। बिहार में शनिवार को भी बहुत ही तेज आंधी और तूफान के साथ भारी बारिश हुई।

Related posts

पर्यटन सीजन में परेशान हुए रोडवेज कर्मी तो उठाया हैरतअंगेज कदम, अब करना पड़ेगा बसों का इंतजार, जानें क्या है पूरा मामला

doonprimenews

बुरा फसेगा हल्द्वानी बवाल का मास्टरमाइंड, अचल संपत्ति पर भी होगी कार्रवाई; बस सात दिन का मिला समय

doonprimenews

Lok Sabha Election 2024: नैनीताल-ऊधम सिंह नगर सीट पर उछल रहे ये मुद्दे, BJP के पास मजबूत सांगठनिक ढांचा, कांग्रेस ने लगाया पूरा जोर

doonprimenews

Leave a Comment