Doon Prime News
nainital

Haldwani violence: बनभूलपुरा में हुई बवाल के बाद पत्थरबाजों की तलाश में जुटी पुलिस, जंगल में न छुपे हों पत्थरबाज इसके लिए वन विभाग ने लिया ये एक्शन

बड़ी खबर बनभूलपुरा में हुए बवाल के बाद पुलिस अब पत्थरबाजों की तलाश में जुट गई है। प्राथमिकी में करीब पांच हजार अज्ञात लोग भी शामिल हैं। वहीं, पुलिस की सख्ती के चलते कई लोग गायब होने के चक्कर में भी है। दूसरी तरफ वन विभाग को आशंका है कि आरक्षित वन क्षेत्र या बाहरी हिस्से के अतिक्रमण वाले इलाकों में यह लोग छुपने को न पहुंच जाएं।

बता दें की इस वजह से शुक्रवार को गौला रेंज यानी बनभूलपुरा के नजदीकी जंगल में वन विभाग ने अलग-अलग हिस्सों में गश्त भी की। हालांकि, कोई संदिग्ध पकड़ में नहीं आया। गुरुवार को बनभूलपुरा के मलिक का बगीचा स्थित अवैध मदरसे और नमाजस्थल को तोड़ने के लिए पुलिस और प्रशासन की टीम पहुंची थी। इस दौरान उपद्रवियों ने हर दिशा से पत्थरों की बौछार शुरू कर दी।

वहीं बड़ी संख्या में पुलिस, निगमकर्मी और पत्रकार घायल भी हुए। जिसके बाद रात में ही कर्फ्यू के आदेश जारी हो गए। वहीं, बनभूलपुरा का जंगल गौला रेंज से सटा हुआ है। ऐसे में वन विभाग को आशंका है कि पुलिस की कार्रवाई से बचने के लिए कई लोग जंगलों की तरफ न पहुंच जाए।इसलिए शुक्रवार को वनकर्मियों की टीम ने आंवला चौकी, इंदिरानगर, लालकुआं, बागजाला, गौलापुल, बागजाला से लेकर दानीबंगर तक के जंगलों में गश्त की। तीन गाडिय़ों में मय असलहे 30 वनकर्मी जंगलों को छानने में जुटे थे। रेंजर गौला चंदन अधिकारी ने बताया कि वन क्षेत्र की सुरक्षा और संदिग्धों की घुसपैठ रोकने के लिए हरसंभव प्रयास किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें –*अगर नहीं कराया लिव इन रिलेशनशिप के लिए रजिस्ट्रेशन तो देना पड़ सकता है जुर्माना और हो सकती है जेल,जानिए UCC में महिलाओं के लिए क्या क्या किए गए प्रावधान*

वन विभाग की जमीनों पर भी कई जगहों पर अतिक्रमणकारी बसे हुए हैं। पूर्व में वन विभाग ने अतिक्रमण के विरुद्ध अभियान चलाया था। लेकिन बाद में कार्रवाई ठप हो गई। सूत्रों की मानें तो वनभूमि से जुड़े मामलों को लेकर भी दोबारा रिपोर्ट बनना शुरू हो गया है।

Related posts

हलद्वानी में भारी बारिश के चलते 2 राजमार्ग सहित 22 रास्ते किए गए बंद

doonprimenews

बड़ी खबर- जानिए क्यों कहा नितिन गडकरी ने ऐसा की नहीं उतरने दूंगा उत्तराखंड में एक भी हवाई जहाज

doonprimenews

हल्द्वानी: त्योहारी सीजन में प्याज ने निकाले आंसू, टमाटर भी हुआ लाल

doonprimenews

Leave a Comment