Doon Prime News
uttarakhand

उत्तराखंड में मौसम विभाग का अलर्ट,4दिन तक भारी वर्षा की चेतावनी

बारिश

इस समय की बड़ी खबर उत्तराखंड से आ रही है जहां मौसम विभाग द्वारा चार दिन का बुलेटिन जारी किया है जिसमें 29 तारीख तक अलर्ट जारी किया है आज यानी 26 जुलाई को येलो अलर्ट जारी करते हुए मौसम विभाग द्वारा राज्य के देहरादून उत्तरकाशी तथा बागेश्वर जनपद में कहीं-कहीं पर भारी वर्षा की संभावना जताई गई है। तो वहीं 27 जुलाई को उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग ,बागेश्वर तथा नैनीताल जनपद में कहीं-कहीं भारी वर्षा होने की संभावना व्यक्त की गई है।
आपको बता दें कि 28 तारीख के लिए जारी अनुमान के मुताबिक उत्तराखंड राज्य के कुमाऊं क्षेत्र में तथा कुमाऊं से सटे गढ़वाल क्षेत्रों के जनपदों में कहीं-कहीं भारी वर्षा होने की बात कही गई है जबकि 29 जुलाई को ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए राज्य में कहीं भारी से बहुत भारी वर्षा होने की भी संभावना जताई गई है। संवेदनशील इलाकों में भूस्खलन और चट्टान गिरने जैसी घटनाओं से बचने के लिए चेतावनी जारी कर दी गई है।

यह भी पढ़े -उत्तराखंड पुलिस सिर्फ कांवरियों की नहीं बल्कि बेजुबान जानवरों की भी कर रही है मदद, देखिए वीडियो।
बता दे की पहाड़ी इलाकों में बारिश के चलते हैं नदियां और नाले वैसे ही उफान पर हैं और मौसम विभाग द्वारा भारी से भारी वर्षा की संभावना ने स्थितियों को और विकट बना दिया है। मौसम विभाग के निदेशक डॉ विक्रम सिंह के अनुसार कहा गया कि कहीं कहीं तेज बौछारो के साथ-साथ अधिकांश स्थानों में हल्की से मध्यम वर्षा गर्जन के साथ हो सकती है।

Related posts

देहरादून पुलिस द्वारा कोबरा गैंग के सदस्यों को अवैध मादक पदार्थों के साथ गिरफ्तार किया

doonprimenews

Uttarkashi Avalanche Accident में लापता दो प्रशिक्षु पर्वतारोहियों की तलाश अभी भी जारी, आज से ग्राउंड पेनेट्रेटिंग रडार की मदद से तलाशे जाएंगे दो लापता पर्वतारोही

doonprimenews

प्रदेश में मनाया जा रहा है आस्था का महापर्व छठ,डूबते सूरज को दिया जा रहा अर्घ्य, जाने किस तरीके से मनाया जा रहा है छठ

doonprimenews

Leave a Comment