Doon Prime News
uttarakhand

पूर्व CM Trivender Singh Rawat के काफिले के सामने आया हाथी, पहाड़ पर चढ़ कर बचाई जान।

TRIVENDER SINGH RAWAT

उत्तराखंड के कोटद्वार से एक बड़ी खबर सामने आई है, जिसके मुताबिक पूर्व सीएम Trivender Singh Rawat की गाड़ी के आगे आया हाथी वाहन को छोड़कर एक बड़े चट्टान पर चढ़कर बजाई जान।

कोटद्वार दुगड्डा के बीच पौड़ी से कोटद्वार की ओर आ रहे पूर्व मुख्यमंत्री Trivender Singh Rawat के काफिले समेत लोगों को हाथी ने रोका। हाथी के नजदीक आने पर पूर्व CM के साथ सभी लोग अपने वाहन छोड़कर पहाड़ पर चढ़ गए। उन्होंने चट्टान पर चढ़कर अपनी जान बचाई।

करीबन आधे घंटे की कोशीश के बाद वन कर्मियों ने हवाई फायर कर किसी तरह से हाथी को रास्ते से खदेड़ा। बुधवार को पूर्व मुख्यमंत्री Trivender Singh Rawat का काफिला पौड़ी से सतपुली होते हुए कोटद्वार की ओर जा रहे थे। शाम के करीब इन 5-6 बजे के बीच कोटद्वार, दुगड्डा के बीच टूट गदेरे के पास अचानक एक हाथी जंगल से निकलकर सड़क पर आ गया, जिसके कारण पूर्व मुख्यमंत्री का काफिला करीबन आधे घंटे तक वहाँ रुका रहा। कुछ देर तक पूर्व CM अपने वाहन में ही बैठे रहे, लेकिन कुछ देर बाद ही हाथी ने उनके वाहन की ओर आना शुरू कर दिया।

हाथी को वाहन के पास आता हुआ पूर्व मुख्यमंत्री Trivender Singh Rawat और उनके साथी वाहन छोड़कर पहाड़ी की ओर निकल गए। इस दौरान बड़ी संख्या में वाहनों का जमघट लग गया पूर्व CM के काफिले में शामिल उनके साथी पृथ्वीराज चव्हाण वाहन से निकलकर पहाड़ी पर चढ़ते हुए घायल भी हो गए। साथ ही हाथी के हमलावर होने की आशंका से भी वन विभाग के अधिकारियों में हड़कंप मच गया। वनकर्मियों ने आनन फानन में हवाई फायर और पटाखे छोड़कर किसी तरह हाथी को जंगल में खदेड़ा। पूर्व CM हाईवे से गुज़रने के बाद वनकर्मियों ने राहत की सांस ली।

यह भी पढ़े- यहां दो सगी बहनों की दुष्कर्म के बाद कि गई हत्या,शव पेड़ पर लटके मिले, जानिए क्या है पूरा मामला

दुगड्डा के रेंज अधिकारी प्रदीप डोबरियाल ने बताया कोटद्वार दुगड्डा के बीच का इलाका शिवालिक हाथी कोरिडोर क्षेत्र में पड़ता है। यहाँ अक्सर हाईवे पर निकल आते हैं। बुधवार शाम पूर्व CM Trivender Singh Rawat के काफिले के सामने एक हाथी आ गया था। इसकी सूचना मिलते ही तत्काल वनकर्मियों को भेजा गया। हवाई फायर कर हाथी को जंगल में किसी तरह खदेड़ा गया और इस दौरान करीबन आधे घंटे तक हाइवे जाम रहा।

Related posts

रुड़की के भगवानपुर में बल्ब बनाने वाली कंपनी में लगी भीषण आग, बुझाने को जूझ रहे हैं फायर फाइटर

doonprimenews

Coronavirus Update :बीते 24घंटे में मिले 35नए संक्रमित,देहरादून में मिले सबसे ज्यादा मामले,119हुई सक्रिय मरीजों की संख्या

doonprimenews

सिमडी बस हादसे के बाद से अफसरों की लापरवाही लगातार जारी, राहत राशि के चैक भी काटे गए मृतकों के नाम पर

doonprimenews

Leave a Comment