Doon Prime News
uttarakhand

Holi:रंग -बिरंगे रंगों से मनाया गया होली पर्व,एक दूसरे को अबीर गुलाल लगाकर शुभकामनाएं देते नजर आए लोग, मिष्ठान ने लगाए चार चांद

खबर कोसी घाटी में होली पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। महिलाओं व पुरुषों की टोली ने घर घर जाकर होली गायन के जरिए आर्शीवचन दिए। मंदिरों में गुड़ का प्रसाद वितरित किया गया। बच्चों ने भी एक दूसरे पर रंग-बिरंगे रंगों की बौछार कर खूब मस्ती की। शांतिपूर्ण ढंग से त्यौहार मनाया गया। मंगलवार को सुबह से ही गांवों में होली की धूम मची रही।


बता दें की लोगों ने एक दूसरे को अबीर गुलाल लगाकर शुभकामनाएं दी। महिलाएं मंदिरों में विशेष पूजा अर्चना कर होली व झोड़ा गायन में जुटी रही। बुजुर्गों व युवाओं की टोली ने घर घर जाकर होली गायन कर लोगों को आर्शीवचन दिया।


तो वहीं गरमपानी, खैरना, सिमलखा, बैरोली, सिरसा, छड़ा, लोहाली, टूनाकोट समेत तमाम गांवों में होली त्यौहार धूमधाम से मनाया गया । नौनिहाल भी अबीर गुलाल के साथ मस्ती में डूबे रहे। एक दूसरे को रंग लगाकर त्योहार का उल्लास बढ़ाया। एक दूसरे को मिष्ठान वितरित कर त्योहार की खुशियों को दोगुना कर दिया।


अज्ञात कारणों के चलते ट्रांजिट कैंप निवासी युवक ने होली खेलने के बाद रात को फंदे से लटककर आत्महत्या कर ली। इसका पता चलते ही स्वजन में कोहराम मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। पुलिस के अनुसार आत्महत्या के कारणों की जांच की जा रही है।

Related posts

दून -दिल्ली रूट पर अब दौड़ेंगी इलेक्ट्रिक बसें, पहले तीन महीने का होगा ट्रायल

doonprimenews

रेप के आरोपी को कोर्ट ने सुनाई 10 साल की सजा ऋषिकेश में छात्रा का रेप करने वाला युवक दोषी फरार

doonprimenews

Uttarakhand Breaking- उत्तराखंड सरकार ने उत्तराखंड गौरव सम्मान 2021 और 2022 का कर दिया ऐलान, इन सभी विभूतियों को दिया जाएगा उत्तराखंड गौरव सम्मान

doonprimenews

Leave a Comment