Doon Prime News
uttarakhand

दून -दिल्ली रूट पर अब दौड़ेंगी इलेक्ट्रिक बसें, पहले तीन महीने का होगा ट्रायल

इस समय की बड़ी खबर।दून-दिल्ली रूट पर मुंबई की कंपनी इलेक्ट्रिक बसें चलाने वाली है। जी हाँ बता दें की उत्तराखंड रोडवेज ने इस कंपनी को पांच बसें चलाने की अनुमति दे दी है। पायलट प्रोजेक्ट के तहत इस रूट पर तीन महीने का ट्रायल होगा। अगर ट्रायल सफल रहता है तो रोडवेज इस रूट पर अनुबंध के आधार पर शत-प्रतिशत इलेक्ट्रिक बसें चलाएगा। दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण को कम करने के लिए वहां की केजरीवाल सरकार डीजल से चलने वाले पुरानी बसों की एंट्री पर कभी भी प्रतिबंध लगा सकती है।दिल्ली सरकार कई बार उत्तराखंड रोडवेज को इस विषय में पत्र भी भेज चुकी है।


आपको बता दें की रोडवेज ने तीन महीने पहले दिल्ली रूट पर अनुबंध पर सीएनजी बसें चलाने के लिए टेंडर किए, लेकिन बहुत कम वाहन स्वामी बसें चलाने को आगे आए। 141 बसों के लिए हुए टेंडर में वाहन स्वामी सिर्फ 40 बसें रोडवेज को देने के लिए आगे आए। यह बसें भी अभी तक रोडवेज को नहीं मिल पाई हैं।

यह भी पढ़े –Uttarakhand News- कोका कोला (Coca-Cola) के  गोदाम में इनकम टैक्स ने मारा छापा, छापा पड़ते ही मचा हड़कंप


वहीं ट्रायल के तौर पर चलने वाली कंपनी की इलेक्ट्रिक बसों में भी रोडवेज का ही कंडक्टर रहेगा। कंपनी रोडवेज को पांच रुपये प्रति किमी के हिसाब से भुगतान करेगी। इसका किराया रोडवेज की वॉल्वो बस के बराबर होगा। इसके साथ ही यात्री बस की बुकिंग रोडवेज की वेबसाइट पर भी होगी। इसकी समयसारिणी भी रोडवेज की ओर से तय की जाएगी।रोडवेज के जीएम संचालन दीपक जैन द्वारा यह जानकारी दी गई है की दून-दिल्ली रूट पर कंपनी को पांच बसें ट्रायल पर चलाने की अनुमति दी गई है। तीन महीने का ट्रायल सफल हुआ तो हम इस रूट पर शत-प्रतिशत इलेक्ट्रिक बसों का संचालन करेंगे। कंपनी को चार्जिंग के लिए जगह रोडवेज उपलब्ध करवाएगा।

Related posts

तैयारियां हुई पूरी,होलिका दहन आज, जानिए किस शुभ मुहूर्त में कर सकेंगे पूजा और दहन

doonprimenews

Dehradun DM के आदेश के दौरान अवैध खनन पर कार्यवाही जारी, यहां हुआ बड़ा एक्शन।

doonprimenews

Big Breaking- उत्तराखंड में गुलदार (Guldar) के आतंक से जनता परेशान, बच्चों तक का स्कूल जाना हुआ बंद, कई मवेशियों को भी बना चुका निवाला

doonprimenews

Leave a Comment