Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand Breaking- उत्तराखंड सरकार ने उत्तराखंड गौरव सम्मान 2021 और 2022 का कर दिया ऐलान, इन सभी विभूतियों को दिया जाएगा उत्तराखंड गौरव सम्मान

DA

Uttarakhand Government ने Uttarakhand Gaurav Samman 2021 और 2022 का ऐलान कर दिया है। आपको बता दे की इस बार प्रदेश की दस विभूतियों को यह सम्मान दिया जाएगा। साथ ही वही Department of General Adminstration की तरफ से किए गए आदेश के मुताबिक वर्ष 2022 के लिए National Security Advisor Ajit Doval, Lyricist व Film Censor Board के President Prasoon Joshi के साथ ही तीन अन्य हस्तियों को यह सम्मान दिया जाएगा।

आपको बता दे की जिसमें Former CDS General Bipin Rawat, Janakavi Girish Tiwari Girda और litterateur, journalist और poet Viren Dangwal को मरणोपरांत यह सम्मान दिया गया है। जबकि वर्ष 2021 के लिए Former CM Late ND Tiwari, Environmentalist Anil Joshi, Literary Ruskin Bond, साहसिक खेल से Bachendri Pal और संस्कृति से लोकगायक Narendra Singh Negi को Uttarakhand Gaurav Samman दिया जाएगा।

यह भी पढ़े- Breaking news for general category- सामान्य वर्ग वालों के लिए जारी रहेगा 10% आरक्षण सुप्रीम कोर्ट के तीन जजों ने दी सहमति

साथ ही वही Secretary Vinod Kumar Suman द्वारा बताया गया कि उत्तराखंड गौरव सम्मान राज्य में पहली बार दिए जा रहे हैं। Chief Minister Pushkar Dhami ने अपने पहले कार्यकाल में इस सम्मान की घोषणा की थी। लेकिन उस समय सम्मान दिया नहीं जा सका था। State foundation day के मुख्य समारोह में नौ नवम्बर को यह सम्मान Chief Minister Pushkar Dhami के हाथों दिया जाएगा। इसके तहत सम्मानित होने वालों को एक लाख रुपये और प्रशस्ति पत्र दिया जाएगा।

Related posts

Uttarakhand :परिवहन विभाग के अफसर को भाजपा विधायक ने दिखाया मुक्का…. वीडियो वायरल हुआ तो सफाई में कही ये बात

doonprimenews

अजय सिंह ने किया वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद देहरादून का पदभार ग्रहण

doonprimenews

पिथौरागढ़ मेलापानी मे बनेगी कुमाऊँ की सबसे बड़ी झील, तैयार हो रहा एक और डिस्टिनेशन

doonprimenews

Leave a Comment