Doon Prime News
uttarakhand

आईएफएस राजीव भरतरी मामले में हुई सुनवाई, हाईकोर्ट ने सरकार को दिए निर्देश, मंगलवार को दिया जाए भरतरी को PCCF पद पर चार्ज

बड़ी खबर उत्तराखंड हाईकोर्ट ने वरिष्ठ आईएफएस राजीव भरतरी मामले में सोमवार को सुनवाई की। हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को निर्देश दिए हैं कि भरतरी को मंगलवार सुबह दस बजे PCCF(हॉफ)की कुर्सी पर दोबारा चार्ज दें। भरतरी को सेंट्रल एडमिनिस्ट्रेटिव ट्राइब्यूनल(कैट)से भी राहत मिल चुकी है।


बता दें की सरकार ने 25 नवंबर 2021 को आईएफएस राजीव भरतरी का स्थानांतरण प्रमुख वन संरक्षक पद से अध्यक्ष जैव विविधता बोर्ड के पद पर कर दिया था। उनके स्थान पर विनोद कुमार सिंघल को प्रमुख वन संरक्षक नियुक्त कर दिया था। आईएफएस. अधिकारी राजीव भरतरी ने संबंध में चार प्रत्यावेदन दिए, लेकिन सरकार ने सुनवाई नहीं की। उनका कहना था कि स्थानांतरण राजनीतिक कारणों से किया गया है। उनके सांविधानिक अधिकारों का उल्लंघन हुआ है। कैट के न्यायाधीश ओम प्रकाश की एकलपीठ ने 24 फरवरी को पीसीसीएफ पद से राजीव भरतरी को हटाने के आदेश को निरस्त कर दिया था।

यह भी पढ़े -*CSK vs LSG:शुरुआती मुकाबला हारने के बाद जीत के साथ वापसी करना चाहेगी चेन्नई सुपरकिंग्स, आज अपने ही घर में लखनऊ सुपरजाएंट्स के खिलाफ खेलेगी मैच*


वहीं इसके खिलाफ सरकार ने पुनर्विचार याचिका दायर की थी। इसमें कहा गया था कि महत्वपूर्ण पदों पर अधिकारियों की तैनाती सरकार का विशेषाधिकार है। कैट ने प्रमुख वन संरक्षक पद (हॉफ) पर राजीव भरतरी की नियुक्ति के अपने 24 फरवरी के आदेश को सही ठहराया था और सरकार के तर्क को अस्वीकार करते हुए पुनर्विचार याचिका को खारिज कर दिया।

Related posts

उत्तराखंड सरकार के बनाए हुए कानून अन्य राज्यों के लिए बने प्रेरणा का श्रोत, गुजरात में पेश किया गया बिल

doonprimenews

आज जिलाधिकारी डॉ R Rajesh Kumar एवं DIG/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जन्मेजय खंडूरी द्वारा ऋषिकेश में चारधाम यात्रा की विभिन्न व्यवस्थाओं का किया गया औचक निरीक्षण।

doonprimenews

कुत्ते के बच्चे को लेकर रोज पति -पत्नी के बीच होता था झगड़ा,पत्नी ने गले में फंदा लगाकर की खुदकुशी

doonprimenews

Leave a Comment