Doon Prime News
haridwar

Uttarakhand :शनिवार को हरिद्वार पहुंचे सीएम धामी,जगद्गुरु शंकराचार्य से मुलाकात कर चारधाम यात्रा को लेकर किया मंथन

बड़ी खबर चारधाम यात्रा शुरू होने से पहले मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी शनिवार को हरिद्वार पहुंचे। उन्होंने ने कनखल स्थित जगद्गुरु आश्रम पहुंचकर जगदगुरु शंकराचार्य स्वामी राजराजेश्वराश्रम महाराज से आशीर्वाद लिया। सीएम ने जगद्गुरु शंकराचार्य से चारधाम यात्रा को लेकर मंथन किया। मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से कहा कि चारधाम के लिए उत्तराखंड पहुंचने वाले हर श्रद्धालु को दर्शन कराएंगे। यह सरकार की जिम्मेदारी है।

जी हाँ, बता दें की मुख्यमंत्री ने कहा कि हरिद्वार धर्मनगरी है, संतों का मार्गदर्शन जरूरी है। सरकार के कार्यों का फीड बैक मिलने से काम करने में आसानी होती है। उन्होंने कहा कि चारधाम यात्रा शुरू होने वाली है। इसके लिए सभी का सहयोग जरूरी है। उन्होंने कहा कि हर साल यात्रियों की संख्या बढ़ रही है।

दरअसल,इस बार देशभर में कोरोना के मामले बढ़ने से यात्रा चुनौतीपूर्ण जरूर है। लेकिन सरकार एहतियात के हर कदम उठा रही है। कोविड गाइड लाइन के पालन के साथ यात्रियों की सुविधा का ध्यान रखना भी सरकार का काम है। अभी तक 13 लाख श्रद्धालुओं ने यात्रा के लिए पंजीकरण करवा लिया है।

यह भी पढ़े –*Weekend पर पहाड़ों की रानी Mussoorie में देखा ऐसा नजारा, बड़ी संख्या में उमड़े पर्यटक, 70 फ़ीसदी होटल पैक, चौक- चौराहों पर रहा दिनभर ट्रैफिक जाम।*

वहीं चारों धामों में यात्रियों की संख्या सीमित किए जाने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि जो भी यात्री उत्तराखंड पहुंचेगा उनको दर्शन करने का मौका मिलेगा। दर्शन करवाए जाएंगे। सरकार इसका ध्यान रखेगी कि इससे जुड़े लोगों की आजीविका प्रभावित न हो। कैसे सभी को दर्शन कराए जाएं इस पर विचार हो रहा है। कांग्रेस के नाराज विधायकों के मुलाकात का सवाल मुख्यमंत्री मुस्कुराते हुए टाल गए। कहा कि उनसे कांग्रेस के नाराज विधायक भी मिलते हैं और खुश रहने वाले विधायक भी।

Related posts

अज्ञात शव की पहचान करने में सफल रही पुलिस ,हत्या के आरोपी को भी किया गिरफ्तार,ये है पूरा मामला,जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान

doonprimenews

हल्द्वानी हिंसा के आरोपी अब्दुल मलिक ने पूछताछ में उगले कई राज, कहा- और भी मस्जिद-मदरसे बनाए

doonprimenews

Haridwar Encounter: हत्या के मामले में फरार आरोपी से पुलिस की हुई मुठभेड़ में दरोगा और बदमाश को लगी गोली

doonprimenews

Leave a Comment