Demo

बनभूलपुरा हिंसा के आरोपी अब्दुल मलिक को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है. अब्दुल मलिक पुलिस के रिमांड में है, जहां पुलिस अब्दुल मलिक और उसके करीबियों से पूछताछ कर रही है. पूछताछ के लिए उसे काठगोदाम थाने में रखा गया है. पुलिस उससे कई प्रश्न पूछ रही है.

पुलिस सूत्रों के अनुसार अब्दुल मलिक ने पुलिस के सामने कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं.पुलिस सूत्रों के अनुसार पूछताछ में मलिक ने पुलिस पर ही सवाल दाग दिया कि बनभूलपुरा में ही नहीं, हल्द्वानी में कई क्षेत्र ऐसे हैं जहां ₹100 और ₹50 के स्टांप पर जमीन बेची जा रही है. उधर अवैध मदरसे और धार्मिक स्थल के बारे में पूछे गए सवाल पर मलिक ने कहा कि उसने इसके अलावा भी कई मदरसे और धार्मिक स्थल बनाए हैं. फिलहाल पुलिस के अधिकारी इस मामले में कुछ भी कहने से बच रहे हैं.

यह भी पढ़े: राज्यपाल ने यूसीसी विधेयक राष्ट्रपति को भेजा

पुलिस सूत्रों ने बताया कि पूछताछ में अब्दुल मलिक ने कहा कि उसकी जमीन खाली थी. इसलिए उसने गरीब बच्चों के पढ़ने के लिए मदरसा बना दिया. मलिक से पूछताछ में अभी तक कोई और बड़ी बात और सबूत पुलिस के हाथ नहीं लगे हैं. अब्दुल मलिक पुलिस के रिमांड पर अभी भी है. जानकारी यह भी सामने आ रही है कि अब्दुल मलिक को पुलिस उसके छिपने वाले ठिकाने पर दूसरे राज्य ले जा सकती है और उसके और करीबियों से भी पूछताछ कर सकती है.

गौरतलब है कि अब्दुल मलिक को पुलिस ने हल्द्वानी उपद्रव और हिंसा का मुख्य आरोपी बनाया है. गिरफ्तारी के बाद से अब्दुल मलिक पुलिस की रिमांड में है.8 फरवरी को हल्द्वानी के बनभूलपुरा थाना क्षेत्र में सरकारी भूमि पर अवैध रूप से बनाए गए नमाज स्थल और मदरसा हटाने के दौरान में हुई हिंसा के बाद पुलिस अब्दुल मलिक सहित 82 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है. अब्दुल मलिक का बेटा अब्दुल मोईद फरार चल रहा है जो पुलिस का वांटेड है. अब्दुल मोईद को पकड़ने के लिए पुलिस की पांच टीमें लगी हुई हैं.

Share.
Leave A Reply