Doon Prime News
haridwar

सरकारी स्कूलों में छात्रों से करवाया जा रहा था शौचालय साफ, सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल, जानिए क्या बोली प्रधानाध्यापिका

खबर हरिद्वार से जहाँ लालढांग क्षेत्र के एक सरकारी स्कूल में छात्रों से शौचालय साफ कराने का मामला सामने में आया है। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हो रहा है। ग्राम प्रधान ने इस पर कड़ी आपत्ति दर्ज कराई है। उधर, प्रधानाध्यापिका का कहना है कि सफाई कर्मचारी न होने पर शौचालय को धुलवाया गया है।


प्राप्त जानकारी के मुताबिक,मामला शनिवार का है। जिसमें राजकीय प्राथमिक विद्यालय बाहर पीली में प्रधानाध्यापिका की ओर से छात्रों से शौचालय को साफ कराया गया। किसी ने छात्रों का शौचालय साफ करते हुए वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।


बता दें की वीडियो में बच्चे यूनिफॉर्म में बाल्टी, झाड़ू और ब्रश से शौचालय को साफ करते हुए नजर आ रहे हैं। ग्राम प्रधान रूबी देवी के पास जब यह वीडियो पहुंची तो उन्होंने इस पर नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा कि छात्रों से शौचालय की सफाई कराना बेहद गंभीर मामला है। जिसके लिए उनकी ओर से अधिकारियों से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की जाएगी।


उन्होंने यह भी कहा कि स्कूल में साफ-सफाई का ध्यान नहीं रखा जाता है। स्कूल में घास, झाड़ियां उगी हुई हैं। स्कूल में बनने वाले भोजन की गुणवत्ता भी खराब रहती है। उसे बनाने और परोसने में स्वच्छता का ख्याल नहीं रखा जाता है।

यह भी पढ़े -*Uttarakhand Breaking- मानसिक रूप से कमजोर युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म, ग्राम प्रधान सहित 4 लोगों पर केस दर्ज*


वहीं वीडियो वायरल होने पर प्रधानाध्यापिका नीलम मलिक का कहना है कि स्कूल के शौचालय में भिरड़ लगी होने पर उन्हें जलाया गया था। जिससे शौचालय काला होने पर छात्रों से शौचालय की धुलाई कराई गई है, क्योंकि, स्कूल में कोई सफाई कर्मी नहीं है।

Related posts

Haridwar कोर्ट का बड़ा फैसला, मां बाप के साथ दुर्व्यवहार करना पड़ेगा भारी, संपत्ति से बेदखल करने के दिए निर्देश

doonprimenews

हरिद्वार में NDRF की 31 सदस्ययी टीम तैनात, बनाया गया आपदा कंट्रोल रूम

doonprimenews

सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर एक सिपाही द्वारा युवती के साथ बनाए गए शारीरिक संबंध

doonprimenews

Leave a Comment