Doon Prime News
uttarakhand

त्रिवेंद्र सिंह रावत के कार्यकाल में सुप्रीम कोर्ट में दाखिल एसएलपी वापस लेगी सरकार, उमेश कुमार पर था राजद्रोह का आरोप

बड़ी खबर उत्तराखंड सरकार ने त्रिवेंद्र सिंह रावत के कार्यकाल के दौरान सुप्रीम कोर्ट में दाखिल विशेष अनुमति याचिका (एसएलपी) वापस लेने की अर्जी दी है। यह एसएलपी 27 अक्तूबर 2020 को उमेश जे कुमार बनाम उत्तराखंड राज्य मामले में नैनीताल हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ दायर की गई थी।

जी हाँ, आपको बता दें की इस मामले में हाईकोर्ट ने उमेश कुमार की याचिका में की गई शिकायतों के आधार पर राजद्रोह के मुकदमे को रद्द कर दिया था। इस फैसले के विरोध में राज्य सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में एसएलपी दायर की। इसमें सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में मांग की थी कि राजद्रोह का मुकदमा चलना चाहिए।

यह भी पढ़े –गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय के बिड़ला परिसर में छात्रसंघ चुनाव के लिए हुआ मतदान, अध्यक्ष पद के लिए चार प्रत्याशियों में हुई सीधे भिड़ंत*

वहीं अब सरकार ने इस एसएलपी को वापस लेने की अर्जी दाखिल की। इससे राजद्रोह के मामले में उमेश कुमार को राहत मिल सकती है। लेकिन बृहस्पतिवार को सुप्रीम कोर्ट में इस अर्जी पर सुनवाई नहीं हो सकी। हाईकोर्ट के सीबीआई जांच संबंधी मामले में तत्कालीन मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत की एसएलपी और राजद्रोह की एफआईआर रद्द करने के हाईकोर्ट के आदेश के विरोध में हरेंद्र सिंह रावत की एसएलपी सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन है।

Related posts

Uttarakhand आए तीर्थ यात्रियों की गुंडागर्दी, हवा में लहराए हथियार, खूब काटा बवाल

doonprimenews

पुष्कर सिंह धामी झूमे जौनसार बावर सांस्कृतिक महोत्सव मै लोक कलाकारों के साथ

doonprimenews

लाहौरी एक्सप्रेस से 150 पाकिस्तानी जायरीन पहुंचे रूडकी, कड़ी सुरक्षा के बीच भेजे गए कलियर उर्स, अधिकारियों ने फूल मालाओं से किया स्वागत

doonprimenews

Leave a Comment