Doon Prime News
uttarakhand

गणेश चतुर्थी 2023:घरों और पंडालों में शुभ मुहूर्त पर पधारे गणपति, भक्तों ने विशेष रूप से की तैयारी, देखें तस्वीरें

दुखहर्ता गणपति बप्पा गणेश चतुर्थी पर आज मंगलवार को शुभ मुहूर्त में घर और पंडालों में विराजे। बप्पा के भक्तों ने इसके लिए विशेष तैयारियां की हैं। पंडालों को भव्य रूप से सजाया गया है। इसके साथ ही दस दिवसीय गणेशोत्सव का शुभारंभ हो गया है।


जी हाँ,देहरादून के धामावाला में गणेश उत्सव में इस बार अयोध्या में बन रहे श्रीराम मंदिर की झलक भी देखने को मिली। शहर में बने कुछ बड़े पंडालों के साथ ही गली-मोहल्लों में भी गणपति बप्पा की मूर्ति स्थापित की गई।


बता दें की हरिद्वार के गीता भवन के बप्पा भी आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं। यहां भगवान गणेश की आरती खुद मूषकराज करते दिखे। वहीं, निर्मल गणपति संघ द्वारा मायापुर रामलीला ग्राउंड में 14 वें गणेश उत्सव का शुभारंभ कर गणेश मूर्ति स्थापना पूजा अर्चना के साथ शुरू की गई।

यह भी पढ़े -*लोकसभा में आज नारी शक्ति वंदन बिल हुआ पेश, कल होगी चर्चा। जानिए पूरी खबर।*


दरअसल,मूर्ति विक्रेता राजेश कुमार ने बताया, घरों में मूर्ति स्थापित करने के लिए लोग एक से तीन फीट तक की मूर्ति की मांग करते हैं। जबकि पंडालों के लिए बड़ी मूर्ति स्थापित की जाती है। उधर बाजार में गणपति की अलग-अलग स्वरूपों में सजी प्रतिमा आकर्षक का केंद्र रहीं।
गणेश उत्सव को लेकर भक्तों में काफी उत्साह है। आज कई जगहों पर भव्य शोभायात्रा निकाली गई। भक्त गणेश भगवान की भक्ति में लीन नजर आए।

Related posts

Uttarakhand :प्रदेश के 145सरकारी व निजी पॉलिटेक्निक संस्थानों में सोमवार को सीटें हुई आवंटित, आज से आवंटित सीटों पर दाखिलें होंगे शुरू

doonprimenews

अमित शाह के दौरे को लेकर देहरादून में तैयारियां तेज , हटाया जा रहा तारों का जाल

doonprimenews

Election Breaking : अल्मोड़ा जिले की सभी सीटों के रुझान आए सामने, सभी पर बीजेपी को इतने वोटों को बढ़त

doonprimenews

Leave a Comment