Doon Prime News
uttarakhand delhi pithoragarh

मुख्यमंत्री ने दिल्ली से पिथौरागढ़ तक शुरू होने वाली एलायंस एयर की हवाई सेवा का औपचारिक उद्घाटन किया।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गुरुवार को कैम्प कार्यालय, देहरादून में दिल्ली से पिथौरागढ़ हेतु प्रारम्भ हो रही एलायंस एयर की हवाई सेवा का औपचारिक शुभारम्भ किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि लंबे समय से चली आ रही मांग को पूरा करते हुए आज औपचारिक रूप से विमान सेवा का शुभारंभ कर दिया गया है। विमान के संचालन से सीमांत जनपद पिथौरागढ़ में एयर कनेक्टिविटी और सुदृढ़ होगी। साथ ही सीमांत जनपदों एवं देश की राजधानी की कनेक्टविटी सीधे तौर पर जुड़ जायेगी। उन्होंने कहा पिथौरागढ़ से दिल्ली जाने में 12 से 15 घंटे लगते हैं। इस सेवा के शुरु होने से यात्रियों को सुविधा होगी एवं समय की बचत होगी। साथ ही पिथौरागढ़ क्षेत्र में पर्यटकों की आवाजाही में भी भारी बढ़ोतरी देखने को मिलेगी।

यह भी पढ़े :-मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों को फूलदेई के त्योहार की दी हार्दिक बधाई व शुभकामनायें

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में निरंतर सीमांत क्षेत्र का विकास शीर्ष प्राथमिकता के साथ किया जा रहा है। केंद्र सरकार के सहयोग से राज्य के दूरस्थ क्षेत्रों में हवाई सेवा का विस्तार हो रही है।

उल्लेखनीय है कि एलायंस एयर विमान दिल्ली एयरपोर्ट टर्मिनल टी-3 से पिथौरागढ़ नैनीसैनी एयर पोर्ट के लिए आगामी अप्रैल माह से नियमित रूप से चलेगा। जिसका किराया लगभग ₹ 7000 होगा तथा पिथौरागढ़ से दिल्ली की यात्रा में करीब 1 घंटा लगेगा।

Related posts

इन जिलों में आज भी रहेगी बारिश, राज्य के अन्य जिलों में मौसम शुष्क रहने के आसार,जानिए 26 अप्रैल तक कैसा रहेगा मौसम का मिजाज।

doonprimenews

उत्तराखंड के इस शिक्षक ने बंटाधार कर दिया बच्चों का भविष्य, पढ़ाने के बजाय शराब के नशे में रहता है डूबा।

doonprimenews

20विधायक शासन को भेज चुके हैं प्रस्ताव, अब सड़कों के साथ रोपवे कनेक्टिविटी की मांग कर रहे पर्वतीय क्षेत्र

doonprimenews

Leave a Comment