Doon Prime News
uttarakhand

मौसम विभाग का पूर्वांनुमान,27दिसंबर के बाद मैदान से लेकर पहाड़ तक हो सकती है बारिश और बर्फबारी

पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के चलते राज्य में मैदान से लेकर पहाड़ तक मौसम का मिजाज अचानक बदल गया। इससे जहां टिहरी में अधिकतम तापमान 13.6 डिग्री और मुक्तेश्वर में 15.2 डिग्री दर्ज किया गया, वहीं राजधानी दून में दिन का अधिकतम तापमान 21.3 डिग्री पर पहुंच गया। पिछले 24 घंटों में 3.1 तापमान गिरा है। तापमान में कमी के चलते ठंडक ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है।


आपको बता दें की मौसम विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक अगले 24 घंटे में जहां राजधानी दून अधिकतम तापमान 22 डिग्री के आसपास रहेगा, वहीं रात में न्यूनतम तापमान के आठ डिग्री बने रहने की संभावना है। ऐसे में दिन के तापमान में गिरावट के चलते राजधानी व आसपास के इलाकों में अगले 24 घंटे में ठंडक देखने को मिलेगी।

यह भी पढ़े -*OnePlus Smartphone- बहुत जल्द OnePlus लॉन्च करने वाला है अपना OnePlus 11 5G स्मार्टफोन, फीचर्स देख आप भी कहेंगे वाह क्या बात है*


वहीं मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक एवं वरिष्ठ मौसम विज्ञानी विक्रम सिंह के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता बढ़ी है। लेकिन इसके थोड़ा कमजोर रहने से फिलहाल एक सप्ताह तक बारिश होने की संभावना न के बराबर है। मौसम विज्ञानी विक्रम सिंह 27 दिसंबर के बाद मैदान से लेकर पहाड़ तक बारिश होने के साथ ही बर्फबारी की पूरी संभावना है। ऐसे में एक सप्ताह बाद ठंडक का कहर शुरू होगा। जिससे लोगों को सावधान रहने की जरूरत है।

Related posts

भिक्षावृत्ति पर प्रभावी रोकथाम लगाए जाने हेतु दून पुलिस की कार्यवाही लगातार जारी, देहरादून में लगातार बढ़ रहा है आंकड़ा।*

doonprimenews

Uttarakhand News: दिवाली पर रोडवेज कर्मियों को धामी सरकार का तोहफा, इन कर्मचारियों को मिलेगा प्रोत्साहन राशि।

doonprimenews

यहां अपनी प्रेमिका से मिलने गया था युवक, महिला के पति ने कर दी हत्या।

doonprimenews

Leave a Comment