Doon Prime News
uttarakhand dehradun

अहमदाबाद-ऋषिकेश योगा एक्सप्रेस के कोच में लगी आग, यात्रियों में हड़कंप

अहमदाबाद से ऋषिकेश की ओर जा रही योगा एक्सप्रेस ट्रेन में रविवार को अचानक आग लगने की घटना घटी, जिससे ट्रेन में सवार यात्रियों के बीच अफरा-तफरी मच गई। घटना के समय ट्रेन रेलवे स्टेशन इकबालपुर के निकट थी और ब्रेक लगाने के दौरान ही आग लगी।

सुबह के समय में जब ट्रेन इकबालपुर रेलवे स्टेशन के पास पहुँची और ब्रेक लगाये गए, तभी ट्रेन के एक कोच के निचले हिस्से से धुआँ उठता दिखाई दिया। चौकी प्रभारी उप निरीक्षक प्रीति करनवाल और उनके साथी पुलिसकर्मी तुरंत ही मौके पर पहुँचे। आग की सूचना मिलते ही तत्काल अग्निशमन कार्यवाही आरम्भ की गई।

आग लगने की सूचना मिलते ही कोच में मौजूद सभी यात्री तुरंत ही ट्रेन से नीचे उतर गए। सुरक्षा अधिकारियों और ट्रेन के स्टाफ ने मिलकर यात्रियों को सुरक्षित रूप से दूर स्थान पर पहुंचाया। समय रहते आग पर काबू पा लिया गया, जिससे किसी भी यात्री को कोई हानि नहीं हुई।

यह भी पढ़े: हल्द्वानी छत पर शराब पीने के दौरान दो दोस्त के बीच हुआ विवाद एक दोस्त ने दूसरे दोस्त के सीने मे दागी गोली, हालत हुई नाजुक

लक्सर जीआरपी थाना अध्यक्ष संजय शर्मा ने बताया कि आग ट्रेन के कोच के निचले हिस्से में लगी थी और इससे कोई महत्वपूर्ण नुकसान नहीं हुआ। रेलवे कर्मचारियों ने कोच को दुरुस्त कर दिया गया और लगभग एक घंटे के बाद ट्रेन को फिर से ऋषिकेश के लिए रवाना किया गया।

घटना के बाद रेलवे प्रशासन ने सुरक्षा उपायों को और अधिक कड़ाई से लागू करने की बात कही है। साथ ही, ट्रेनों में आग लगने की स्थितियों से निपटने के लिए अधिक उन्नत तकनीकी समाधानों और प्रशिक्षण की व्यवस्था की जाएगी। यात्रियों की सुरक्षा और समय पर उचित कार्रवाई से कई जीवन बचाए जा सकते हैं और बड़ी दुर्घटनाओं से बचा जा सकता है।इस घटना से एक बार फिर से यह साबित होता ह

Related posts

UKSSSC paper leak कराने के मामले में गिरफ्तार Hakam Singh Rawat की संपत्ति देखकर उड़ गए सबके होश, जानिए क्या-क्या मिला

doonprimenews

Uttarakhand :उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने 12वीं पास युवाओं के लिए निकाली भर्ती,जानिए भर्ती से संबंधित आवश्यक जानकारी

doonprimenews

स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के अवसर CM ने किया परेड ग्राउण्ड देहरादून में ध्वजारोहण,पुलिस अधिकारियों एवं कर्मचारियों को किया सेवा पदक प्रदान।

doonprimenews

Leave a Comment