Doon Prime News
uttarakhand

मौसम के करवट लेने से पहाड़ों पर बर्फबारी से फिर लौटी ठंड, बदरी-केदार धाम का ये भव्य नजारा देखिए तस्वीरों में।

उत्तराखंड से एक बड़ी खबर सामने आ रही है खबर के मुताबिक बताया जा रहा है कि मौसम ने करवट ली और एक बार फिर लोगों को ठंड का अहसास कराया। यहीं नहीं बर्फबारी से एक बार फिर उत्तराखंड में बदरीनाथ- केदारनाथ -गंगोत्री सहित उच्च हिमालय क्षेत्रों की पहाड़ियां चांदी सी चमकने लगी हैं। बता दें कि बदरीनाथ-केदारनाथ धाम में रातभर बर्फबारी हुई, जबकि निचले क्षेत्रों में बारिश लगातार जारी है।

वहीं, उत्तराखंड में बुधवार को मौसम ने करवट बदली। आज बृहस्पतिवार को भी मैदानी इलाकों में ठंडी हवाएं चलीं। मौसम में परिवर्तन होने से गर्मी से थोड़ी राहत मिली। गंगोत्री धाम की पहाड़ियों और गौमुख के आस-पास के क्षेत्रों में बर्फबारी हुई। वहीं, निचले इलाकों में रुक-रुक कर बारिश हुई। यमुना घाटी में भी हल्की बारिश हुई।

बताया जा रहा है कि देर शाम मसूरी और देहरादून में भी हल्की बारिश हुई। मौसम विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार प्रदेश के जिलों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने, हल्की बारिश और ओलावृष्टि होने की संभावना है।मौसम विभाग की ओर से पिथौरागढ़, बागेश्वर, चमोली, उत्तरकाशी और रुद्रप्रयाग जिले में कहीं-कहीं तेज बौछार के साथ भारी वर्षा का येलो अलर्ट जारी किया गया है।


आपको बता दें कि संवेदनशील इलाकों में भूस्खलन और चट्टान गिरने के अलावा कुछ जगहों पर अवशेष जमा होने के चलते सड़क अवरोध होने की संभावना भी जताई है वहीं, मौसम विभाग की ओर से 18 से 21 अप्रैल तक के लिए पूर्वानुमान जारी किया गया है। तेज बारिश और ओलावृष्टि से वृक्षारोपण, बागवानी और खड़ी फसलों को नुकसान पहुंच सकता है।

Related posts

Uttarakhand :इस वर्ष भी नहीं मिल पाएगा बीएच सीरीज का लाभ,शासन और परिवहन विभाग के बीच लटका है प्रस्ताव

doonprimenews

चारधाम यात्रा के लिए आज से ऑनलाइन पंजीकरण हुआ शुरू,सीएम धामी की अध्यक्षता में आज होगी बैठक, लिए जाएंगे चारधाम यात्रा से सम्बंधित निर्णय

doonprimenews

आज 26मार्च से शुरू हुई पंतनगर से जयपुर के बीच नॉनस्टॉप फ्लाइट, केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने किया शुभारंभ

doonprimenews

Leave a Comment