Doon Prime News
uttarakhand dehradun

महिला अपराधों के प्रति गंभीर दून पुलिस, हिमाचल से दो अभियुक्तों को किया गिरफतार

देहरादून: महिला अपराधों को लेकर गंभीरता से निपटने के लिए दून पुलिस ने एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है। इस दिशा में किए गए प्रयासों का एक उदाहरण है एक नाबालिक युवती के अपहरण के मामले में जल्दबाजी से कार्रवाई की गई और अभियुक्त को हिमाचल प्रदेश से गिरफ्तार किया गया।

थाना राजपुर के इस मामले की शुरुआत एक प्रार्थना पत्र के साथ हुई, जिसमें एक नाबालिक पुत्री के गायब हो जाने की शिकायत की गई थी। पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए इस मामले में धारा 363 भादवी के तहत अभियोग पंजीकृत किया।घटना की गंभीरता को देखते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने नाबालिग की सकुशल बरामदगी के लिए तत्काल पुलिस टीम को गठित किया।

यह भी पढ़े: चुनाव आयोग ने दी कांग्रेस प्रत्याशी गणेश गोदियाल को चेतावनी, भ्रामक प्रचार ना करें

टीम ने सीसीटीवी कैमरों की फुटेज और मोबाइल सर्विलेंस का उपयोग करते हुए अभियुक्त की पहचान की और उसे हिमाचल प्रदेश से गिरफ्तार किया।अभियुक्त का नाम रिजवान है, जिसे साहिल के नाम से भी जाना जाता है। वह उत्तर प्रदेश के बिजनौर जनपद के नागल थाना के निवासी हैं। उनकी उम्र 25 वर्ष है।

इस कार्रवाई में थाना राजपुर की पुलिस टीम का काम योगदान नहीं भूला जा सकता है। उनमें शामिल थे विकेंद्र कुमार, भावना, सुरेंद्र, और किरण। यह कदम दिखाता है कि देहरादून पुलिस महिला अपराधों के खिलाफ न केवल कड़ी कार्रवाई करने को तैयार है, बल्कि वह ऐसे मामलों को तत्काल और प्रभावी ढंग से सुलझाने के लिए सक्रिय भी है। इससे सामाजिक न्याय और सुरक्षा के प्रति भरोसा और विश्वास भी मजबूत होता है।

Related posts

Uttarakhand :एक राज्य, एक प्रवेश के तहत हुआ शुभारंभ, अब 12वीं के बाद उच्च शिक्षा के लिए समर्थ पोर्टल से होंगे दाखिले

doonprimenews

देहरादून में मौसम बदलने से सर्दी, जुकाम-बुखार का हमला हुआ तेज,जानिए कैसे करें बचाव

doonprimenews

देहरादून में दो बच्चों को बना चुका था गुलदार अपना शिकार, मसूरी वन विभाग ने किमाड़ी में पकड़ा गुलदार

doonprimenews

Leave a Comment