Doon Prime News
dehradun

यूक्रेन में फंसे उत्तराखंड के छात्रों की वापसी के लिए सचिवालय में बड़ी बैठक, NSA डोभाल से भी हुई बात

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) ने यूक्रेन में रह रहे उत्तराखंड के लोगों की सुरक्षा के संबंध में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल से फोन पर वार्ता की. अजीत डोभाल ने कहा कि भारत सरकार यूक्रेन में रह रहे सभी भारतीयों की सुरक्षा सुनिश्चित कर रही है. देश वापस लौटने के इच्छुक भारतीयों की सुरक्षित वापसी के लिए हर संभव प्रयास किये जा रहे हैं. उन्होंने मुख्यमंत्री को यूक्रेन में रह रहे उत्तराखंड के छात्रों और अन्य लोगों की सुरक्षा के प्रति आश्वस्त किया.

उसके बाद मुख्यमंत्री ने अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. इस दौरान सीएम धामी ने अधिकारियों को विदेश मंत्रालय के लगातार संपर्क में रहने के निर्देश दिए हैं. साथ ही यूक्रेन में रह रहे उत्तराखंड के छात्रों और नागरिकों के परिजनों से भी लगातार संपर्क बनाएं रखने के लिए कहा है.

यह भी पढ़े – यूक्रेन में फंसे भारतीयों को लेकर कर्नल अजय कोठियाल चिंतित, सरकार से सुरक्षित वापस लाने की मांग

सीएम धामी ने यूक्रेन में निवासरत उत्तराखंड के लोगों की सुरक्षा के संबंध में उनके परिजनों से प्राप्त हो रही जरूरी सूचनाओं के संकलन के लिये पुलिस महानिरीक्षक पी. रेणुका देवी (मोबाइल नंबर – 7579278144) और पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार (मोबाइल नंबर 983778889) को नोडल अधिकारी नामित किया है. जारी किये गये टोल फ्री नंबर 112 पर अभी तक यूक्रेन में निवासरत 95 लोगों के परिजनों ने संपर्क स्थापित किया है.
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने यूक्रेन में निवासरत उत्तराखंड के लोगों के कुछ परिजनों से भी फोन पर बात की है. मुख्यमंत्री ने परिजनों से धैर्य बनाए रखने की अपील की है. साथ ही कहा है कि पैनिक होने की आवश्यकता नहीं है. राज्य सरकार विदेश मंत्रालय के लगातार संपर्क में है. भारत सरकार यूक्रेन में रह रहे भारतीय नागरिकों की सुरक्षित वापसी के लिये हर सम्भव प्रयास कर रही है.

Related posts

नशे की ऐसी लगी लत की महंगी साइकिल चुराने लगे युवक, सीसीटीवी खंगालने पर हुआ खुलासा,अब पहुंचे जेल

doonprimenews

22जनवरी को होगी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा, देहरादून में तैयारियां हुई तेज,चार लाख लोगों तक पहुंचेगा प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने का निमंत्रण

doonprimenews

Dehradun Breaking- देहरादून में यहां हुआ बड़ा सड़क हादसा, 108 की मदद से पहुंचाया गया नजदीकी अस्पताल।

doonprimenews

Leave a Comment