Doon Prime News
dehradun

22जनवरी को होगी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा, देहरादून में तैयारियां हुई तेज,चार लाख लोगों तक पहुंचेगा प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने का निमंत्रण

बड़ी खबर इस वक्त की अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होनी है। इसके लिए देहरादून में भी तैयारियां तेज कर दी गई हैं। भव्य आयोजन में शामिल होने का निमंत्रण देने के लिए विश्व हिंदू परिषद (विहिप), बजरंग दल और आरएसएस की संयुक्त टीमें लग गई हैं।


बता दें की 15 जनवरी तक जिले के चार लाख परिवारों को प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने का निमंत्रण दिया जाएगा। निमंत्रण पत्र में अयोध्या से आई पूजित अक्षत, भगवान श्रीराम का फोटो और आमंत्रण पत्र दिया जा रहा है। वहीं प्राण प्रतिष्ठा के दिन दूनवासियों से घर के बाहर पांच दीपक जलाकर दिवाली जैसा उत्सव मनाने का आह्वान किया जा रहा है।


वहीं विहिप के जिलाध्यक्ष नवीन गुप्ता ने बताया कि अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा को उत्सव के तौर पर मनाने की तैयारी है। इस दिन सभी हिंदू समाज के लोगों से उपवास करने, भंडारा कर घर के द्वार पर पांच दीपक जलाने का आह्वान किया जा रहा है। बताया कि आयोजन को सफल बनाने के लिए हरिद्वार में प्रांत स्तर की बैठक हो चुकी है। इसमें अयोध्या से आया अक्षत कलश सौंपा गया। इस कलश को देहरादून में संघ कार्यालय में प्रांत प्रचारक को सौंप दिया गया है। इस अक्षत को पूरे जिले आमंत्रण पत्र के साथ बांटा जाएगा।


विहिप जिलाध्यक्ष नवीन गुप्ता बताते हैं कि जिले के सभी प्रमुख मंदिरों व सार्वजनिक स्थानों पर 22 जनवरी को बड़ी स्क्रीन लगाई जाएगी। इस पर अयोध्या से लाइव प्रसारण किया जाएगा। भजन और हनुमान चालीसा व सुंदर कांड का प्रसारण भी होगा।

यह भी पढ़े -*Haridwar : महंत रविंद्रपुरी महाराज ने लोगों से किया आह्वान, बोले -राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को पर्व के रूप में मनाएं…*


दरअसल,प्राण प्रतिष्ठा के बाद प्रांतवार लोगों को अयोध्या में रामलला के दर्शन कराने का इंतजाम भाजपा संगठन की ओर से किया गया है। बताया गया कि 26 जनवरी को उत्तराखंड के 1500 लोगों को जन्मभूमि के दर्शन कराए जाएंगे। इसके लिए राज्य के लिए दो स्पेशल ट्रेनों का इंतजाम किया गया है। पहली ट्रेन देहरादून और दूसरी ट्रेन कुमाऊं के किसी जिले से जाएगी।

Related posts

उत्तराखंड में नर्सिंग अधिकारी पदों पर बंपर भर्ती, जानें कब शुरू होंगे आवेद

doonprimenews

BREAKING NEWS : उत्तराखंड कांग्रेस में बड़ा झटका: अशोक वर्मा ने 40 साल बाद छोड़ी कांग्रेस

doonprimenews

डोईवाला में चीतल का शिकार कर दावत उड़ा रहे थे दंपति, वन विभाग ने मारा छापा, पत्नी गिरफ्तार, पति फरार

doonprimenews

Leave a Comment