Doon Prime News
dehradun

Uttarakhand Budget 2023:जनहित में बजट बनाने को लेकर संवाद कार्यक्रम आज,मुख्यमंत्री धामी और वित्त मंत्री करेंगे पहल

प्रदेश सरकार नए वित्तीय वर्ष के लिए बजट तैयार कर रही है, उसमें जनता के सुझावों को शामिल करना चाहती है। लोगों के हितों का बजट बनाने के लिए पांच मार्च को मुख्यमंत्री आवास स्थित मुख्य सेवक सदन में बजट पर संवाद कार्यक्रम होगा। इस कार्यक्रम में किसानों, व्यापारियों, जन प्रतिनिधियों और अन्य हित धारकों से चर्चा होगी।


आपको बता दें की वर्ष 2023-24 का बजट तैयार करने से पहले प्रदेश सरकार पिछले वर्ष की तरह इस बार भी मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और वित्त मंत्री डॉ. प्रेमचन्द अग्रवाल की उपस्थिति में बजट पर संवाद की पहल करने जा रही है। वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने बताया कि विभिन्न माध्यमों से जनता के सुझाव आमंत्रित किए जाने तथा जन सहभागिता को और सशक्त बनाने के लिए संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।


दरअसल,मुख्यमंत्री धामी की पहल पर पिछले वर्ष से इसकी शुरुआत की गई थी। धामी सरकार का प्रयास है कि राज्य सरकार बजट तैयार करने से पहले हितधारकों, जनप्रतिनिधियों, विभिन्न क्षेत्रों में व्यवसाय करने वाले व्यवसायियों, किसानों से सुझाव ले। जिससे बजट में सभी के हितों को ध्यान में रखते हुए तैयार किया जा सके।

यह भी पढ़े -*Holi के मौके पर ऑफर्स की बरसात हो चुकी हैं OPPO F21 अब मिल रहा है बड़े डिस्काउंट ऑफर के साथ, आज ही खरीदें*


उन्होंने कहा कि प्रदेश की आजीविका का मुख्य स्रोत पर्यटन है, इसलिए राज्य के विभिन्न जिलों में पर्यटकों की आमद बढ़ाने के लिए जिलावार भी नए पर्यटन स्थलों को चिहि्न्त कर विकसित करने के साथ ही वर्क टूरिज्म विकसित करने पर भी बल दिया जा रहा है। जिसके लिए जिलावार भी बजट से पूर्व संवाद कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है।

Related posts

Dehradun : ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के दौरान इंटरनेट सेवाएं बंद रहने की खबर हुई वायरल,पुलिस ने खबरों को बताया अफवाहें

doonprimenews

Dehradun Breaking- अचानक नदी का जलस्तर बढ़ने से नदी के बीच बने टापू में फंसे ये 05 दोस्त, SDRF Team द्वारा किया गया रेस्क्यू

doonprimenews

Dehradun :रक्षाबंधन से पहले महिलाओं को मुख्यमंत्री धामी ने दी सौगात, मुख्यमंत्री सशक्त बहना उत्सव योजना को स्वीकृति प्रदान की

doonprimenews

Leave a Comment