Doon Prime News
dehradun

Tomatoes :जिला प्रशासन के आदेशों को ठेंगा दिखाते नजर आए फुटकर विक्रेता,160-200रूपये प्रति किलो बेचा टमाटर,सख्त कार्रवाई के निर्देश

खबर देहरादून से जहाँ टमाटर के बढ़ते दाम पर अंकुश लगाने के लिए जिला प्रशासन के आदेशों को फुटकर विक्रेताओं ने पहले दिन ही ठेंगा दिखा दिया। रविवार को अधिकतर जगह टमाटर 160 से 200 रुपये प्रति किलो तक बिका। विक्रेताओं ने जहां ज्यादा रेट का हवाला दिया तो वहीं मंडी समिति के सचिव का कहना है कि टमाटर की अब कोई कमी नहीं है।


जी हाँ,पिछले कुछ दिनों से टमाटर के दाम आसमान छू रहे हैं। देहरादून में दो दिन पहले फुटकर में टमाटर 200 से 250 रुपये किलो तक बिका था। दाम पर अंकुश लगाने के लिए कृषि मंत्री गणेश जोशी के निर्देश पर जिला प्रशासन, मंडी समिति और पूर्ति विभाग ने बैठक की थी। इसके बाद फुटकर विक्रेताओं को 100 से 110 रुपये प्रति किलो के हिसाब से टमाटर बेचने के आदेश जारी किए गए। जिला प्रशासन ने टीमों का गठन कर निरीक्षण के आदेश भी दिए थे और अधिक दाम पर टमाटर बेचने वालों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश जारी किए।


लेकिन, जिला प्रशासन के आदेश को फुटकर विक्रेताओं ने ठेंगा दिया गया। रविवार को लालपुल सब्जी मंडी, प्रेमनगर मंडी सहित गली-मोहल्लों में ठेलियों पर खुलेआम टमाटर 160 से 200 रुपये किलो तक बिका। लाल पुल सब्जी मंडी के एक विक्रेता ने कहा, मंडी से ही टमाटर मंहगा मिल रहा है तो वह सस्ता कैसे बेचे।


तो वहीं,मंडी समिति के सचिव विजय थपलियाल कहते हैं कि अब पर्याप्त मात्रा में टमाटर उपलब्ध है। मंडी से 800 से लेकर 1500 प्रति क्रेट से हिसाब से टमाटर फुटकर विक्रेताओं को बेचा गया। रविवार को मंडी में करीब चार हजार क्रेट टमाटर आया। डीएम सोनिका ने कहा, ओवर रेटिंग के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी। अधिक रेट पर टमाटर बेचने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।


बता दें की हैरान करने वाली बात यह है कि एक ओर जहां आम लोगों ने 150 से 200 रुपये प्रति किलो तक टमाटर खरीदा तो वहीं निरीक्षण करने निकली टीम कहीं भी ओवर रेटिंग नहीं मिली। डीएम सोनिका के निर्देश पर तहसीलदार सदर मोहम्मद शादाब के नेतृत्व में टीम ने तहसील चौक, मोती बाजार, हनुमान चौक, झंडा बाजार, डाकरा बाजार और मंंडी का निरीक्षण किया। साथ ही दुकानों पर टमाटर की गुणवत्ता के आधार पर प्रति किलो फुटकर दर की सूची चस्पा की। टीम में पूर्ति निरीक्षक विजय डोभाल, अजय डबराल आदि मौजूद रहे। वहीं, मंडी निरीक्षक अजय डबराल ने बताया, अधिकांश मंडियों में टमाटर के दामों में कमी आई है। दुकानदारों को अधिक दाम पर टमाटर बेचने पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी गई।

यह भी पढ़े -*Big Breaking- क्राइम सिंडिकेट के सदस्य दीपक बॉक्सर के खिलाफ पटियाला हाउस कोर्ट में चार्जशीट हुई दाखिल*


कृषि सचिव दीपेंद्र चौधरी ने भी रविवार को मंडी का निरीक्षण किया। उन्होंने स्टॉलों का निरीक्षण कर टमाटर सहित अन्य सब्जियों के दामों के बारे में जानकारी ली। मंडी समिति के सचिव को निर्देश दिए कि ओवर रेटिंग पर कड़ी नजर रखें।

Related posts

मुख्यमंत्री ने विभिन्न विभागों के अन्तर्गत चयनित 84 अभ्यर्थियों को वितरित किये नियुक्ति पत्र*मुख्यमंत्री ने कहा खेल की दुनिया में जो भी युवा उत्तराखंड का नाम रोशन करेंगे, उन्हें प्रोत्साहित किया जायेगा:

doonprimenews

Big Breaking- कल कूड़े दान में मिला था महिला का शव, दून पुलिस ने 24 घंटे के अंदर किया अनावरण, जानिए क्यों किया महिला का कत्ल

doonprimenews

सीएम धामी के प्रस्तावित दौरों से पहले मजबूत होगी सुरक्षा व्यवस्थाबिना वर्दी के तैनात होंगे पुलिसकर्मी

doonprimenews

Leave a Comment