Doon Prime News
dehradun

Rishikesh :लम्बे समय का इंतजार हुआ समाप्त, पर्यटकों ने रिवर राफ्टिंग का लिया आनंद,शनिवार को पर्यटन विभाग से मिली हरी झंडी

बड़ी खबर साहसिक खेलों के शौकीनों का इंतजार अब समाप्त हो चुका है। लंबे समय के इंतजार के बाद शनिवार को गंगा में पर्यटकों ने रीवर राफ्टिंग का आनंद लिया। पर्यटकों ने मरीन ड्राइव से शिवपुरी, क्लब हाउस और ब्रह्मपुरी से नीमबीच तपोवन तक राफ्टिंग का आनंद लिया।
बता दें की उत्तराखंड पर्यटन विभाग से शनिवार सुबह राफ्टिंग के संचालन को हरी झंडी मिली। जिसके बाद पर्यटकों ने गंगा में रीवर राफ्टिंग शुरू की। इस दौरान रीवर राफ्टिंग का संचालन करने से पहले राफ्ट व्यवसायियों ने विधि विधान के साथ मां गंगा की पूजा अर्चना की। उसके बाद पर्यटकों ने भी जय मां गंगे उद्घोष के साथ गंगा में राफ्टिंग का आनंद उठाया। शनिवार शाम चार बजे तक करीब 500 पर्यटकों ने राफ्टिंग की है।
दरअसल,पर्यटन विभाग की टीम ने गंगा में राफ्टिंग शुरू करने के लिए शुक्रवार को मरीन ड्राइव से निम बीच तक निरीक्षण किया था। टीम ने गंगा नदी के जलस्तर को राफ्टिंग के लिए सुरक्षित पाया। टीम ने इसकी रिपोर्ट पर्यटन निदेशालय भेज दी, जिसके बाद निदेशालय से हरी झंडी मिलते ही राफ्टिंग शुरू की दी गई।

वहीं गंगा नदी में राफ्टिंग संचालन के लिए पर्यटन विभाग की टीम ने जिला साहसिक खेल अधिकारी खुशहाल सिंह नेगी के नेतृत्व में मरीन ड्राइव से निम बीच तक गंगा का निरीक्षण किया था। गंगा का पानी मटमैला था, लेकिन गंगा के जल का वेग कम होने के कारण टीम ने गंगा नदी में राफ्टिंग संचालन के लिए सही पाया गया।

यह भी पढ़े –*Badrinath dham :स्थानीय युवकों के साथ हुई कहासुनी तो दुकानदार ने लाइसेंसी पिस्टल से फायर झोंके,विरोध में धाम में दुकानें रही बंद*


12 सितंबर को पर्यटन विभाग की टीम ने नदी में राफ्टिंग के लिए मरीन ड्राइव से निम बीच तक निरीक्षण किया था। लेकिन उस दौरान गंगा नदी में पानी मटमैला होने के साथ लकड़ी की डाट बहकर आ रही थी। शुक्रवार को टीम ने दो राफ्ट और पांच सेफ्टी क्याक की मदद से 24 किमी गंगा नदी का निरीक्षण किया।

Related posts

Dehradun – दून की युवती बनी ऑनलाइन फ्रेंडशिप का शिकार , ऑनलाइन दोस्त ने अश्लील वीडियो बना के युवती की सगाई तुड़वाई , पढ़िए पूरी खबर हो जाए सावधान।

doonprimenews

दिनेशपुर के आस-पास के ग्रामीण को मिल रही गैस की होम डिलीवरी

doonprimenews

सीएम धामी के नेतृत्व में नयी फिल्म नीति राज्य के विकास की नयी गाथा लिखेगीः उपाध्यायभविष्य में उत्तराखंड नए ’फिल्म डेस्टिनेशन’ के रूप में होगा स्थापित

doonprimenews

Leave a Comment