Doon Prime News
dehradun

Rishikesh :अब एक बूंद खून से ही प्राप्त होगी 80जांच की सुविधा, राजकीय चिकित्सालय ऋषिकेश में हेल्थ एटीएम से जांच हुई शुरू

खबर स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग उत्तराखंड के निर्देश पर राजकीय चिकित्सालय ऋषिकेश को मिले दो हेल्थ एटीएम से जांच शुरू कर दी गई है। इसमें मरीज रक्त की एक बूंद से 80 जांच की सुविधा प्राप्त कर सकेगा। मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा देने के लिए सरकार लगातार कार्य कर रही है।


आपको बता दें की राजकीय चिकित्सालय ऋषिकेश के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. पीके चंदोला ने देते हुए बताया कि राजकीय चिकित्सालय ऋषिकेश में मनुष्य के खून की एक बूंद से लगभग 80 जांचें स्वास्थ्य संबंधी की जाएगी, जिसकी रिपोर्ट तत्काल मरीज को उपलब्ध करवा दी जाएगी।

दरअसल,राजकीय चिकित्सालय में यह एटीएम मशीन सेवा प्रारंभ कर दी गई है। जिसका लाभ यहां आने वाले सभी मरीजों को मिलेगा। एटीएम मशीन अपने आप में काफी आधुनिक है ,जिसमें कई प्रकार की स्वास्थ्य संबंधी जांच की जा रही हैं। इस मशीन से मरीजों को आधुनिक सुविधा मिलेगी।

यह भी पढ़े –*Big Breaking- गोदाम में आग लगने से मचा हड़कंप, मौके पर पहुंची दमकल विभाग की इतनी गाड़ियां*

वहीं डा.पीके चंदोला ने बताया कि एटीएम मशीन के लगने के बाद अब यात्रा पर जा रहे यात्रियों द्वारा भी अपने स्वास्थ्य की जांच कराई जा रही है। मशीन को ऑपरेट करने के लिए टेक्नीशियन भी अस्पताल में उपलब्ध है। इस मशीन से लोगों का समय भी बच रहा है और स्वास्थ्य संबंधी जानकारियां भी जल्दी मिल जा रही है।

Related posts

Dehradun Breaking : देहरादून में इस इलाके को बनाया गया कंटेनमेंट जोन, संभलकर जाएं यहां

doonprimenews

Dehradun :माँ -बाप की मार के डर से 10 और 12साल की बच्ची स्कूल से हुई फरार, पुलिस ने 3घंटे में किया बरामद, जानिए क्या है पूरी खबर

doonprimenews

मुख्यमंत्री आवास के सर्वेंट क्वार्टर में युवती ने फांसी लगाकर की आत्महत्या.

doonprimenews

Leave a Comment