Doon Prime News
uttarakhand dehradun

उत्तराखंड में नर्सिंग अधिकारी पदों पर बंपर भर्ती, जानें कब शुरू होंगे आवेद

उत्तराखंड में स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत करने के लिए सरकार ने नर्सिंग अधिकारी पदों पर बंपर भर्ती की घोषणा की है। चिकित्सा शिक्षा विभाग के अधीन राजकीय मेडिकल कॉलेजों में 1455 पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर वर्षवार मेरिट के आधार पर अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा।

12 दिसंबर से ऑनलाइन आवेदन फार्म भरे जाएंगे। इन पदों पर वर्षवार मेरिट के आधार पर अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगाचिकित्सा सेवा चयन बोर्ड की सचिव एवं अपर सचिव गरिमा रौंकली ने नर्सिंग अधिकारी पदों की भर्ती के लिए आदेश जारी किए। चिकित्सा शिक्षा विभाग ने राजकीय मेडिकल कॉलेज दून, श्रीनगर, हल्द्वानी, अल्मोड़ा के अलावा स्टेट कैंसर संस्थान हल्द्वानी में खाली नर्सिंग अधिकारी के 1455 खाली पदों पर भर्ती होगी।

प्रदेश सरकार ने एक बार के लिए नर्सिंग अधिकारी पदों की भर्ती वर्षवार मेरिट आधार पर चलने का निर्णय लिया। इसके लिए शासनादेश जारी हो चुका हैआवेदन की अंतिम तिथि एक जनवरी कुल पदों में 288 पद अनुसूचित जाति, 211 पद अन्य पिछड़ा वर्ग, 59 पद अनुसूचित जनजाति, 211 पद आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए आरक्षित हैं। जबकि 753 पदों पर सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों को मौका मिलेगा। बोर्ड की ओर से जारी विज्ञप्ति के लिए अनुसार 12 दिसंबर से नर्सिंग पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू होंगे।

आवेदन करने की अंतिम तिथि एक जनवरी 2024 तय की गई है। आवेदन शुल्क 300 रुपये नर्सिंग अधिकारी पदों के लिए चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड ने सामान्य वर्ग के लिए 300 रुपये शुल्क निर्धारित किया है। जबकि एससी, एसटी, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग, अन्य पिछड़ा वर्ग और दिव्यांग अभ्यर्थियों से 150 रुपये शुल्क लिया जाएगा।

Related posts

उत्तराखंड सरकार ने पेश किया अनुपूरक बजट,11321 करोड़ का है अनुपूरक बजट

doonprimenews

CNG गैस के सिलेंडर से भरा ट्रक बना आग का गोला,इस घटना में कोई जनहानि नही हुई ।

doonprimenews

Dehradun :11अक्टूबर से पिथौरागढ़ के दो दिवसीय दौरे पर प्रधानमंत्री मोदी, जनसभा को करेंगे सम्बोधित, लोस चुनाव के लिए बनाएंगे माहौल

doonprimenews

Leave a Comment