Doon Prime News
dehradun

कैबिनेट मंत्री के भाई के घर में डकैती मामले में एक लाख का इनामी बदमाश हुआ गिरफ्तार, दो साल से कर रहा था डकैती की कोशिश

खबर देहरादून के डोईवाला से जहाँ कैबिनेट मंत्री के चचेरे भाई के घर दिनदहाड़े हुई डकैती के मामले में पुलिस ने एक लाख के इनामी बदमाश मेहरबान बावला को रायवाला से गिरफ्तार किया है। इस मामले में पुलिस अब तक आठ बदमाशों को गिरफ्तार कर चुकी है।पुलिस ने लगभग 75 फीसदी ज्वेलरी और 60 फीसदी नगदी बरामद करने का दावा किया है।

वहीं, तीन आरोपी अब भी पुलिस की पकड़ से बाहर हैं। उधर, तीनों पर एक-एक लाख रुपए का इनाम घोषित करने की प्रक्रिया चल रही है।
जानकारी के लिए बता दें कि ठेकेदार ने दो साल पहले कारोबारी के घर पीओपी का काम किया था। तभी से वह यहां लूट का मन बना बैठा था। डकैती की वारदात, 15 अक्टूबर को हुई थी। कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल के चचेरे भाई शीशपाल अग्रवाल के घर छह सशस्त्र बदमाशों ने महिलाओं को बंधक बनाकर डकैती डाली थी। वे लाखों रुपये और जेवर लूटकर ले गए थे।


आपको बता दें की डकैती का साजिशकर्ता महबूब छह महीने में चार बार डकैती या लूट की योजना बना चुका था। लेकिन, हर बार कोई न कोई बाधा आ जाती थी। पिछले दिनों पांचवीं बार साजिश रची और सफल भी हो गया। सामने आया कि महबूब वैसे तो दो साल से इस घर में लूट की सोच रहा था। इसके लिए वह परिवार के लोगों से भी मेलजोल बढ़ा रहा था। उसे पता था कि अग्रवाल परिवार का बेटा दिल्ली में रहता है। शीशपाल अग्रवाल सुबह दुकान पर जाते हैं और दोपहर दो बजे लंच के लिए आते हैं।

यह भी पढ़े -*दो दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड आएँगी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, दून विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में बतौर मुख्य अतिथि होंगी शामिल


इसी बीच लूट को अंजाम दिया जा सकता है। इसकी तैयारी वह काफी दिनों तक करता रहा। उसने अपने साथी मनव्वर और शमीम को लेकर घर की रेकी शुरू कर दी। मेलजोल बढ़ाने के लिए उनकी दुकान पर भी अक्सर आता-जाता था। लोगों पर विश्वास जमाकर उसने घर में रखे सामान की भी जानकारी जुटा ली थी।

Related posts

देहरादून के स्पा सेन्टरों पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, नियमों का पालन न करने वाले कई स्पा सेन्टरों पर लगाया जुर्माना।

doonprimenews

जानिए 2022 के फरवरी में कितने दिन बंद रहेंगे बैंक, देखिये छुट्टियों की पूरी लिस्ट

doonprimenews

बड़ी खबर- उत्तराखंड पहुंचे जेपी नड्डा, एयरपोर्ट पे हुआ स्वागत

doonprimenews

Leave a Comment