Doon Prime News
dehradun

Doiwala :क्रिप्टो में ट्रेडिंग करते करते इस्लाम का कट्टर समर्थक बना युवक,पिता के टोकने पर मारपीट पर उतरा

खबर प्रदेश की राजधानी देहरादून से है जहां डोईवाला में क्रिप्टो में ट्रेडिंग करते करते एक युवक इस्लाम का कट्टर समर्थक बन गया। युवक तीन-चार साल से घर से बाहर नहीं निकला था और ऑनलाइन ही इस्लामिक साहित्य पढ़ा करता था।


जी हां, कुछ इस्लामिक ग्रुप से जुड़ कर उसका मूल धर्म से मोहभंग इस प्रकार हुआ कि पिता के टोकने पर वह मारपीट पर उतर आया। वह ऑनलाइन ही नमाज भी पड़ने लगा था। उसकी इन हरकतों को देखकर परिजनों ने पुलिस से शिकायत की। अब पुलिस युवक से पूछताछ कर रही है। पुलिस के अनुसार, बताया गया की डोईवाला कोतवाली क्षेत्र के बुल्लावाला के एक व्यक्ति ने शुक्रवार को पुलिस से शिकायत थी। उन्होंने बताया था कि उनका बेटा वैभव बिजल्वाण बीते तीन-चार साल से घर से बाहर नहीं निकला है। वह ज्यादातर समय अपने कमरे में ही रहता है।


बता दें की एक दिन जब उसके पिता ने वैभव से बात की तो वह खुद को मुस्लिम बताने लगा। उन्होंने टोका और उसे मनोचिकित्सक के पास ले जाने को कहा। इस पर वैभव ने पिता के साथ ही मारपीट की। परिवार के अन्य सदस्यों के साथ भी अभद्रता करने लगा। शिकायत के आधार पर पुलिस मौके पर पहुंची और कमरे की जांच-पड़ताल की।


वहीं एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने बताया कि युवक ने पॉलीटेक्निक की पढ़ाई की है। उसके कमरे से एक लैपटॉप मिला है। बताया जा रहा है कि उसने तीन साल पहले लॉकडाउन के वक्त क्रिप्टो में ट्रेडिंग शुरू की थी। इसी दौरान वह कुछ इस्लामिक ग्रुप से जुड़ गया। वहां उसने उर्दू बोलना सीख लिया। कमरे में बैठकर पांच वक्त की नमाज भी पढ़ता है।

यह भी पढ़े –*Dehradun :आज पासिंग आउट परेड में देश को मिलेंगे 331 जांबाज युवा अफसर,मित्र राष्ट्रों के 42कैडेट्स भी होंगे अपनी सेनाओं में शामिल*

एसएसपी ने बताया कि इस बीच कुछ लोग उसके पाकिस्तान से संपर्क होने की बात भी कर रहे हैं। लेकिन, पुलिस जांच में अभी तक ऐसा तथ्य सामने नहीं आया है।
वैभव का लैपटॉप कब्जे में लिया गया है। उससे पूछताछ भी की जा रही है। प्रथमदृष्टया वह डिप्रेशन में लग रहा है। उसके पिता उसे डॉक्टर के पास ले जाना चाह रहे थे। उसके लैपटॉप में यूट्यूब वीडियो की हिस्ट्री भी मिली है। यह चैनल कहां के हैं और कौन इन्हें चला रहा है, इसकी जांच की जा रही है।

Related posts

Investor Summit 2023:अब हाउस ऑफ हिमालयाज के नाम से पहचाने जाएंगे उत्तराखंड के उत्पाद, पीएम मोदी ने की लॉन्चिंग

doonprimenews

देहरादून मे विदेशी महिला सहित तीन गिरफ्तार लाखों की कोकीन बरामद

doonprimenews

त्यूनी अग्निकांड :तीन सगी बहनों के परिवारों को मिला जीवनभर का जख्म, बेटियों को खोने के गम से गहरे सदमे में परिजन

doonprimenews

Leave a Comment