Doon Prime News
dehradun

Dehradun :दून विश्वविद्यालय के चतुर्थ दीक्षांत समारोह में पहुंचे रॉकेट मैन, छात्र -छात्राओं को किया सम्बोधित, दिया सफलता का मंत्र

उत्तराखंड के देहरादून में दून विश्वविद्यालय का चतुर्थ दीक्षांत समारोह आज सोमवार को आयोजित किया गया। समारोह में अंतरिक्ष विज्ञान की दुनिया में ‘रॉकेट मैन’ यानी इसरो के पूर्व अध्यक्ष डॉ. के सिवन पहुंचे। उन्होंने छात्र-छात्राओं को संबोधित किया और उन्हें सफलता के मंत्र दिए। समारोह की अध्यक्षता विवि के कुलाधिपति एवं राज्यपाल रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह ने की। इस दौरान राज्यपाल ने छात्र-छाात्राओं को उपाधि से नवाजा।

यह भी पढ़े –Uttarakhand :आउटसोर्स भर्ती में आरक्षण व्यवस्था हुई लागू, कार्मिक विभाग ने जारी किया आदेश

बता दें कि डॉ. के सिवन ने लगभग चार दशकों के लंबे वैज्ञानिक यात्रा के दौरान देश में कई कीर्तिमान स्थापित किए हैं। डॉ. सिवन देश के भावी वैज्ञानिकों को तैयार करने के लिए वैज्ञानिक प्रशिक्षण के पक्षधर हैं।

Related posts

Dehradun Breaking: देहरादून में यहां जिस मालिक ने दिया राजमिस्त्री को काम, उसी मालिक की मां को 2500 रूपए के लिए राज मिस्त्री ने मार डाला।

doonprimenews

दिल्ली की युवती ने लिखा ‘मम्मी-पापा आप बहुत अच्छे हैं’, इसके बाद कर ली आत्महत्या

doonprimenews

भानियावाला :दिवाली में आतिशबाजी के चलते स्टोर में लगी आग, लाखों का सामान जलकर हुआ राख, कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया गया काबू

doonprimenews

Leave a Comment