Doon Prime News
dehradun

Dehradun :अब हिंदी में भी मिलेगा स्मार्ट सिटी के कैमरे से कटने वाले चालान का एसएमएस,एलएलबी के छात्र की पहल पर लिया गया एक्शन

बड़ी खबर अब स्मार्ट सिटी के कैमरों से कटने वाले चालान का एसएमएस वाहन स्वामियों को अंग्रेजी के साथ ही हिंदी में भी मिलेगा। जी हाँ,यातायात निदेशालय ने इस संबंध में स्मार्ट सिटी लिमिटेड को पत्र भेजा है।


बता दें की मेहूंवाला निवासी एलएलबी छात्र मोहम्मद आशिक ने यातायात निदेशालय को एक पत्र भेजा था। इसमें उन्होंने कहा था कि स्मार्ट कैमरों से ओवरस्पीड या अन्य यातायात नियम उल्लंघन के जो चालान किए जा रहे हैं, उसकी सूचना मोबाइल पर एसएमएस से भेजी जाती है।

यह भी पढ़े –*Dehradun :दिल्ली से tapkeshwar पहुंचे श्रद्धालु, भगवान शिव की प्रतिमा की स्थापित*


दरअसल,इस एसएमएस की भाषा अंग्रेजी में होती है, जिस कारण आमजन या कम पढ़े-लिखे लोगों को इसे समझने में परेशानी होती है। अंग्रेजी के मैसेज से वे समझ भी नहीं पाते कि उनका चालान कट चुका है और उन्हें कब, कैसे और कहां जमा कराना है। आशिक के इस पत्र का संज्ञान लेते हुए यातायात निदेशक मुख्तार मोहसिन ने स्मार्ट सिटी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और एसपी ट्रैफिक देहरादून को पत्र भेजा है।

Related posts

5 करोड़ की क्रिप्टो करेंसी धोखाधड़ी में महिला समेत 2 गिरफ्तार, उत्तराखंड STF ने हैदराबाद से दबोचा

doonprimenews

Uttarakhand :मंत्रिमंडल की बैठक आज, नई MSME नीति समेत कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर होगी चर्चा

doonprimenews

Dehradun:पहला सफर पूरा कर लखनऊ से लौटी वंदे भारत दून रेलवे स्टेशन में हुई खड़ी, न ऐप पर दिख रही न टिकट हो रहा बुक, जानिए कब से होगा नियमित संचालन

doonprimenews

Leave a Comment