Doon Prime News
dehradun

Dehradun :दिल्ली से tapkeshwar पहुंचे श्रद्धालु, भगवान शिव की प्रतिमा की स्थापित

आज नागपंचमी के अवसर पर शिवालयों में पूजा पाठ के लिए काफी संख्या में श्रद्धालु उमड़े। भगवान शिव के प्रिय नाग देवता की पूजा कर सुख समृद्धि की श्रद्धालुओं कामना की। वहीं दिल्ली से पहुंचे श्रद्धालुओं ने tapkeshwar महादेव मंदिर में भगवान शिव की एक प्रतिमा स्थापित की।


दरअसल,एक ओर जहां देहरादून में लगातार बारिश के चलते प्रसिद्ध tapkeshwar महादेव मंदिर का एक हिस्सा ढह गया है। मंदिर का एक हिस्सा ढहने से मलबा एकत्र हो जाने के कारण सावन के सोमवार के अवसर पर मंदिर में पूजा करने आए भक्तों को समस्याओं का सामना करना पड़ा। वहीं दूसरी ओर सावन में सोमवार के सात नाग पंचमी का पर्व के विशेष महत्व होने के कारण मंदिर में दूर-दूर से श्रद्धालु दर्शन व शिव आरती के लिए आए हैं।


बता दें की tapkeshwar महादेव मंदिर परिसर में नाग पंचमी पर शिव की अराधना करने दिल्ली से श्रद्धालु पहुंचे हैं। दिल्ली से आए श्रद्धालुओं ने यहां भगवान शिव की छह फीट की प्रतिमा स्थापित की। इस दौरान काफी संख्या में श्रद्धालुओं ने शिव आरती कर आशीर्वाद लिया। इसके अलावा मंदिर में सुबह से ही नाग पंचमी को पूजा के लिए श्रद्धालु भी भीड़ लगी हुई है।

यह भी पढ़े -*Tehri Landslide : नई टिहरी-चंबा के पास हुआ भूस्खलन, टैक्सी पार्किंग में मलबा गिरने से मची अफरा-तफरी , देखें वीडियो*


वहीं मंदिर के दिगंबर भरत गिरी ने बताया कि यह दिन भगवान शिव के प्रिय नाग को समर्पित है। नाग पंचमी के दिन नाग देवता की आराधना करने से भक्तों को उनका आशीर्वाद प्राप्त होता है। कई अन्य प्रकार के भी शुभ फल प्राप्त होते हैं। ऐसी मान्यता है कि इस दिन नाग देवता की पूजा करने से घर में सुख व समृद्धि का वास होता है।

Related posts

देहरादून बार एसोसिएशन के वार्षिक चुनाव के लिए आज भरे गए नामांकन पत्र,27फरवरी को होना है चुनाव

doonprimenews

बड़ी खबर : उत्तराखंड में चुनाव से पहले बड़ी मात्रा में शराब बरामद, बीजेपी के पदाधिकारी का बताया जा रहा है घर

doonprimenews

प्रियंका गांधी पहुंचीं देहरादून, कुछ देर बाद कांग्रेस का मेनिफेस्टो करेंगी लॉन्च

doonprimenews

Leave a Comment