Doon Prime News
dehradun

Dehradun:पहला सफर पूरा कर लखनऊ से लौटी वंदे भारत दून रेलवे स्टेशन में हुई खड़ी, न ऐप पर दिख रही न टिकट हो रहा बुक, जानिए कब से होगा नियमित संचालन

खबर अपना पहला सफर पूरा कर लखनऊ से लौटी वंदे भारत एक्सप्रेस, दून रेलवे स्टेशन पर आकर खड़ी हो गई है। लखनऊ जाने वाले लोगों को ट्रेन में सफर करना है, लेकिन ना तो रेलवे स्टेशन पर ट्रेन का टिकट बुक हो रहा और ना ही एप से यात्री टिकट बुक कर पा रहे हैं। अभी रेलवे ने भी ट्रेन के नियमित संचालन की तिथि जारी नहीं की है।


बता दें की प्रधानमंत्री ने देहरादून और लखनऊ के बीच वंदे भारत ट्रेन की शुरुआत मंगलवार की सुबह 9:41 बजे वर्चुअल माध्यम से हरी झंडी दिखाकर की थी। ट्रेन आठ घंटे का सफर तय करके शाम को छह बजे के करीब लखनऊ पहुंची और रात में ही देहरादून लौट आई, लेकिन बुधवार को ट्रेन का संचालन नहीं किया गया। बताया जाता है कि ट्रेन के नियमित संचालन के संबंध में अभी कोई आधिकारिक आदेश नहीं आए है। जिस कारण तब तक ट्रेन का संचालन नहीं किया जा सकेगा। बुधवार को शाम तक ट्रेन देहरादून रेलवे स्टेशन पर खड़ी रही।


वहीं अभी तक रेलवे ने वंदे भारत ट्रेन के देहरादून-लखनऊ रूट के लिए किराये का निर्धारण नहीं किया गया और ना ही इस किराये और समय सारिणी को एप पर अपडेट किया गया है। इस कारण एप पर ट्रेन नहीं दिख रही। लोग यदि एप पर जाकर लखनऊ जाने के लिए ट्रेन सर्च करते हैं तो एप पर वंदे भारत ट्रेन नहीं दिखाई देती है। इससे लोग असमंजस में हैं। बुधवार को कई लोग तो ट्रेन के टिकट और समय के संबंध में पूछताछ करने के लिए देहरादून रेलवे स्टेशन के चक्कर लगाते देखे गए।

यह भी पढ़ें *Nainital:हल्द्वानी हिंसा के बाद अब माकपा की बनभूलपुरा में एंट्री, प्रशासन को ठहराया जिम्मेदार, वृंदा करात ने पोंछे महिलाओं के आंसू*


बताया जा रहा है कि रेलवे ने वंदे भारत ट्रेन की समय सारिणी तैयार कर ली है। साथ ही ट्रेन किन-किन स्टेशनों पर रुकेगी इसकी भी तैयारी की गई है। अभी इसके नियमित संचालन के संबंध में स्पष्ट निर्देश नहीं दिए गए। उधर इस संंबंध में सीएमआई एसके अग्रवाल ने कहा कि रेलवे की तैयारी पूरी है। नियमित संचालन के संबंध में दिशा-निर्देश मिलते ही ट्रेन का संचालन शुरू हो जाएगा।

Related posts

Dehradun Breaking: देहरादून में यहां जिस मालिक ने दिया राजमिस्त्री को काम, उसी मालिक की मां को 2500 रूपए के लिए राज मिस्त्री ने मार डाला।

doonprimenews

डोईवाला क्षेत्रांतर्गत हुई 05 लाख ₹ की टप्पेबाजी की घटना का डोईवाला पुलिस ने किया अनावरण, एक अभियुक्त को किया गिरफ्तार

doonprimenews

बड़ी खबर- उत्तराखंड पहुंचे जेपी नड्डा, एयरपोर्ट पे हुआ स्वागत

doonprimenews

Leave a Comment