Doon Prime News
dehradun

Dehradun:नई उम्मीदों के साथ शुरू हुआ नया साल… लोगों ने कुछ इस तरह किया स्वागत, देखें तस्वीरें

नई उम्मीदों के साथ नया साल आज शुरू हो गया और साल 2023 को लोगों ने अपने-अपने अंदाज में विदा किया। आखिरी दिन डूबते सूरत को प्रणाम किया। वहीं नए साल की पहली सुबह का भी लोगों ने भव्य स्वागत किया। हरिद्वार में हरकी पैड़ी पर अद्भुत नजारा देखने को मिला। बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने गंगा में डुबकी लगाई।


बता दें की नए साल के पहले दिन हरिद्वार के सिद्ध पीठ मां मनसा देवी समेत अन्य मंदिरों में श्रद्धालु मां के दर्शन करने पहुंचे। नव वर्ष के मौके पर देशभर से हरिद्वार पहुंचे श्रद्धालुओं ने गंगा में स्नान कर अपने नववर्ष की शुरुआत की।


वहीं कड़ाके की ठंड के बीच सुबह से ही श्रद्धालु गंगा स्नान करके मंदिरों में पूजा अर्चना कर रहे हैं। दिल्ली से हरिद्वार पहुंचे श्रद्धालु का कहना है कि आज नव वर्ष की शुरुआत भगवान भोलेनाथ के दिन से हो रही है जो की बहुत शुभ है। भोले की नगरी में पहुंचकर उन्होंने आज गंगा स्नान किया है। आने वाला साल उनके लिए शुभ हो गंगा मैया से यही प्रार्थना और मंगल कामनाएं की हैं।


दरअसल,आधी रात को जैसे ही घड़ी की सुई 12 पर पहुंची, होटल, रेस्टोरेंट, सोसाइटी के साथ घरों में लोग झूम उठे। वहीं, इस मौके पर आसमान आतिशबाजी से जगमगा उठा। आतिशबाजी के साथ लोगों ने 2023 को अलविदा कहा और नए साल 2024 का जोरदार स्वागत किया।

यह भी पढ़े –*Uttarakhand :पहली बार खाली पदों में से 50प्रतिशत पदों पर विभागीय भर्ती से बनेंगे शिक्षक प्रधानाचार्य*


देहरादून के विभिन्न होटल, रेस्टोरेंट और सोसाइटी में अलग-अलग थीम पर रंगारंग कार्यक्रम आयोजित किए गए।कहीं, कवियों ने लोगों से ठहाके लगवाए तो कहीं, गायकों ने अपने गीतों की प्रस्तुति से समा बांधा।

Related posts

Mussoorie:छह साल पहले युवती का गैंगरेप और हत्या कर हुआ था फरार, पुलिस ने बिहार में नेपाल सीमा से किया गिरफ्तार

doonprimenews

Dehradun :सीएम धामी से मिले क्रिकेटर आकाश मधवाल, आईपीएल 2023 में मुंबई इंडियंस की टीम से खेलते हुए किया था शानदार प्रदर्शन

doonprimenews

Big breaking:-सीएम धामी ने आज दी खुशखबरी ,इन चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र प्रदान किए

doonprimenews

Leave a Comment