Doon Prime News
dehradun

Dehradun:नए साल में शहर के अस्पतालों में गूंजी किलकारियां, दून अस्पताल में 17नवजात बच्चों का हुआ जन्म,कुछ गर्भवतियों ने करवाई प्री प्लांड डिलिवरी

खबर उत्तराखंड के देहरादून से जहाँ नए साल के जश्न के बीच सोमवार को शहर के अस्पतालों में किलकारियां गूंजी तो परिजनों और स्टाफ ने भी खूब खुशियां मनाईं। कुछ गर्भवतियों ने साल के पहले दिन प्री प्लांड डिलिवरी भी करवाई। वहीं कुछ गर्भवतियों को प्रसवपीड़ा होने पर अस्पताल आना पड़ा और साल के पहले दिन उन्होंने नवजात को जन्म दिया।


बता दें की एक जनवरी को नवजात का जन्म होने से अस्पतालों में भी बधाई देने वालों को तांता लग गया। दून अस्पताल के एमएस डॉ. अनुराग अग्रवाल ने बताया कि नए साल पर पहले दिन अस्पताल में 17 नवजातों ने जन्म लिया। इसमें दो जुड़वा बहनें भी शामिल हैं। वहीं, श्री महंत इंदिरेश अस्पताल में नौ नवजातों का जन्म हुआ है।इसमें छह लड़के और तीन लड़कियां हैं।


वहीं, कोरोनेशन अस्पताल में एक नवजात ने जन्म लिया है। यह गर्भवती रविवार को अस्पताल में भर्ती हुई थी। रात 12 बजे के बाद गर्भवती ने नवजात को जन्म दिया है। जच्चा और बच्चा की हालत ठीक है।

यह भी पढ़े –*Uttarakhand :कोविड के पॉजिटिव सैंपलों में नए स्वरूप की पहचान के लिए की जाएगी जीनोम सीक्वेंसिंग, रिपोर्ट आने में लगेगा एक  सप्ताह*


दरअसल,डॉक्टरों के मुताबिक जिन गर्भवतियों की गर्भावस्था का समय पूरा हो गया होता है और प्रसव का समय नजदीक होता है, उन्हें भर्ती कर लिया जाता है। जिनका प्रसव सिजेरियन होता है उनकी प्रीप्लांड डिलिवरी करवाई जा सकती है।

Related posts

परेड मैदान मे धरने पर बैठी आशाएं , आशाओं ने किया सचिवालय कुच, पुलिस से की धक्का मुक्की

doonprimenews

लोकसभा चुनाव में उत्तराखंड के सभी बूथों पर तैनात रहेंगी सीएपीएफ, लापरवाही पर पुलिस अफसरों की होगी जवाबदेही

doonprimenews

कोकीन के साथ गिरफ्तार विदेशी महिला, छह दिन तक होटल में ठहरी,होटल मालि‍क के खिलाफ मुकदमा दर्ज

doonprimenews

Leave a Comment