Doon Prime News
dehradun

Dehradun Breaking : राजधानी देहरादून के इस इलाके में लगाई गई धारा 144, गलती से भी साथ में ना ले जाए ये सामान

Dehradun

Dehradun दिनांक 10 जून 2022 (जि.सू.का), विधानसभा उत्तराखण्ड के 14 जून 2022 को प्रारम्भ होने वाले सत्र के दृष्टिगत क्षेत्र में सुरक्षा, कानून व्यवस्था बनाये रखने हेतु जिलाधिकारी डाॅ0 आर राजेश कुमार ने Dehradun विधानसभा परिसर के चारों ओर 300 मीटर की परिधि में तत्काल प्रभाव से दण्ड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 लागू करने के आदेश पारित किए है।

उक्त क्षेत्रान्तर्गत कोई भी व्यक्ति अग्नेयास्त्र, लाठी, हाकी, स्टिक, तलवार अथवा अन्य कोई तेज धार वाला अस्त्र, बम और अन्य किसी प्रकार के बारूद वाले अस्त्र जिसका प्रयोग हिंसा के लिए किया जाता हो को लेकर नहीं चलेगा और न ही कोई हिंसा के प्रयोग हेतु ईंट पत्थर रोड़ा आदि एकत्र ही करेगा। शस्त्र अथवा लाठी लेकर चलने का प्रतिबंध ड्यूटी पर कार्यरत राजकीय सेवकों पर लागू नहीं रहेगा। उक्त क्षेत्रान्तर्गत किसी भी प्रकार की नारेबाजी, लाउडस्पीकर का प्रयोग सरकारी इमारतों पर साम्प्रदायिक भावना भड़काने वाले उत्तेजक भाषण करना, किसी प्रकार भा्रमक साहित्य के प्रचार-प्रसार तथा विरोध जुलूस आदि को भी प्रतिबंध किया गया है। कोई भी व्यक्ति राजकीय सम्पत्ति को किसी प्रकार का प्रत्यक्ष अथवा अप्रत्यक्ष रूप से क्षति नहीं पहुंचाएगा।

उक्त क्षेत्रान्तर्गत किसी भी सार्वजनिक स्थान पर, चैराहे पर अथवा अन्य जगह पाँच या उससे अधिक व्यक्ति एकत्र नहीं होंगे तथा किसी भी प्रकार के समूह में बसों, ट्रैक्टर, ट्राॅलियों अथवा दोपहिये वाहनों तथा चैपहिया वाहनों के जुलूस की शक्ल में एकत्र होने पर प्रतिबंधित रहेगा। किसी भी प्रकार के जुलूस/प्रदर्शन सार्वजनिक सभा का आयोजन बिना पूर्व अनुमति के नहीं किया जाएगा।

यह भी पढ़े- बड़ी खबर: Plastic ban in Uttarakhand : उत्तराखंड में बैन हुआ प्लास्टिक, इन सब सामानों पर भी लगा बैन

उक्त आदेश 14 जून 2022 से विधान सभा सत्र की समाप्ति तक प्रभावी रहेंगे। यदि इससे पूर्व इनको अपास्त न कर दिया जाए। आदेश का उल्लंघन भा0 दं0 वि0 की धारा-188 के अधीन दण्डनीय होगा।

Related posts

चोरी की घटना को अंजाम देने वाली महिला का दून पुलिस ने 24 घन्टे मे किया खुलासा |

doonprimenews

अवैध अतिक्रमण के विरूद्ध दून पुलिस की कार्यवाही।गैर कानूनी रूप से रेडी ठेली तथा दो पहिया वाहन के विरूद्ध दून पुलिस ने की चालान की कार्यवाही।

doonprimenews

रायपुर पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता,ड्रग्स पैडलर आया शिकन्जे में, विभिन्न क्षेत्रों में नशे की कैप्सूल करता था सप्लाई

doonprimenews

Leave a Comment