Doon Prime News
dehradun

रायपुर पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता,ड्रग्स पैडलर आया शिकन्जे में, विभिन्न क्षेत्रों में नशे की कैप्सूल करता था सप्लाई

रायपुर पुलिस के शिकंजे में ड्रग्स पैडलर, पैडलर के कब्जे से नशे के 1360 TRAKEM SPASMO PLAS कैप्सूल बरामद, जनपद के विभिन्न क्षेत्रों में नशे की कैप्सूल की करता था सप्लाई, नशे की तस्करी में प्रयुक्त वाहन स्कूटी को किया सीज।

 पुलिस उप महानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद देहरादून के निर्देशानुसार वर्तमान में जनपद में मादक पदार्थों की तस्करी एवं बिक्री तथा नशे पर  रोकथाम लगाये जाने हेतु चलाये जा रहे अभियान को सफल बनायें जाने हेतु प्राप्त निर्देशों के क्रम में उच्चाधिकारीगणों के निकट पर्यवेक्षण में थाना रायपुर क्षेत्रान्तर्गत लगातार कार्यवाही जारी है ।

दिनांक 03/04/23 को थानाध्यक्ष रायपुर के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम द्वारा थाना रायपुर क्षेत्र से 02 अभियुक्त गणों 1- रियाजुदीन पुत्र निसार अहमद निवासी आंचल डेयरी अधोईवाला रायपुर, देहरादून व 2- विक्टर डैनियल पुत्र जोसेफ डिनियल निवासी चूना भटटा रायपुर दे0दून को नशे की 288 कैप्सूल DICYCLOMINE तथा 1170 गोलियां ALPROZOLAM के साथ गिरफ्तार किया गया था, जिनसे गहनता से पूछताछ करने पर उनके द्वारा बताया गया था कि उन्होने नशे की कैप्सूल व गोलियां राहुल जैन नाम के व्यक्ति से खरीदे हैं। राहुल जैन जनपद के विभिन्न क्षेत्रों में नशे की गोलियां व कैप्सूल की सप्लाई करता है। सूचना पर थानाध्यक्ष रायपुर द्वारा उक्त व्यक्ति की गिरफ्तारी व अन्य बरामदगी हेतु अलग-अलग टीमें गठित की गयी। गठित पुलिस टीम द्वारा सूचना तन्त्र मजबूत करते हुए उक्त व्यक्ति के संबंध में गोपनीय रूप से जानकारी एकत्रित की गई तथा गोपनीय जानकारियों के आधार पर पुलिस टीम द्वारा दिनांक 26/04/23 को अभियुक्त राहुल जैन पुत्र स्वर्गीय नरेश जैन निवासी रुचि पुरा राजीव जुयाल मार्ग थाना पटेल नगर उम्र 40 वर्ष को रायपुर रोड IRDE तिराहा से मय स्कूटी स्कूटी न0- 07 डीडी 9413 के गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त की तलाशी लेने पर उसके कब्जे से नशे के 1380 प्रतिबन्धित कैप्सूल (480 PYEE VON PLAS, 480 SPASMAXX, 400 TRAKEM SPASMO PLAS) बरामद किये गये। अभियुक्तगण के विरुद्ध थाना रायपुर में धारा 8/22/29 NDPS Act के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया है, अभियुक्तों को समय से माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया जाएगा।

पूछताछ का विवरण :-

अभियुक्तगण द्धारा पूछने पर बताया कि मैं अपनी पत्नी व बच्चों के साथ राजीव जुयाल मार्ग थाना पटेलनगर में रहता हूँ, मैंने होम लोन लेकर वहां मकान बनाया है । मैं काफी समय से मु0नगर उत्तर प्रदेश से एक व्यक्ति से नशे की कैप्सूल काफी मात्रा में लेकर देहरादून के विभिन्न स्थानों पर बेचते आ रहा हूँ , मैंने रायपुर से गिरफ्तार रियाजुदीन पुत्र निसार व विक्टर डैनियल पुत्र जोसेफ डिनियल को भी नशे की गोलियां/कैप्सूल सप्लाई किया करता था, उन दोनों के जेल जाने से मेरा नशे की कारोबार रायपुर में बन्द हो गया था, जिसके लिये मैं नये व्यक्तियों को सामान बेचने के लिये तैयार करने व उन्हे नशे की कैप्सूल देने के लिए रायपुर आ रहा था, तभी पुलिस ने मुझे पकड लिया ।

गिरफ्तार अभियुक्त:-

1- राहुल जैन पुत्र स्वर्गीय नरेश जैन निवासी रुचिपुरा राजीव जुयाल मार्ग थाना पटेल नगर, देहरादून, उम्र 40 वर्ष।

बरामदगी का विवरण :-

1- कैप्सूल 480 PYEE VON PLAS, 480 SPASMAXX 400 TRAKEM SPASMO PLAS कुल- 1360 कैप्सूल
2- स्कूटी वाहन सं0- UK 07 DD 9413

पुलिस टीम:-

1- श्री कुंदन राम, थानाध्यक्ष रायपुर
2- श्री नवीन जोशी, एसएसआई रायपुर
3- उ0नि0 राजीव धारीवाल, चौकी प्रभारी मालदेवता
4- हे0कॉ0 दीपप्रकाश
5- हे0कां0 संतोष
6- कानि0 सौरभ वालिया,
7- कां0 बृजमोहन,
8- कॉ0 रणजीत,
9- कॉ0 हेमराज

Related posts

राज्य आंदोलनकारियों के मुद्दे पर दिखे बीजेपी के दो चेहरे! पहले मंत्री ने की बदसलूकी, फिर संगठन ने की लीपापोती

doonprimenews

Dehradun:31 हजार घरों में पीएनजी का कनेक्शन लगाने का काम हुआ पूरा, जानें कबसे शुरू होगी गैस की सप्लाई?

doonprimenews

देहरादून के इस बड़े अस्पताल पर लगा मरीज के गहने गायब करने का आरोप, कोर्ट में मामला दर्ज।

doonprimenews

Leave a Comment