Doon Prime News
dehradun

Dehradun: बांग्लादेशी नागरिक से एयरपोर्ट पर बरामद किए गए 14800 अमेरिकी डॉलर , कार्रवाई के लिए मामला कस्टम विभाग को सौंपा

बड़ी खबर देहरादून एयरपोर्ट पर एक बांग्लादेशी नागरिक से 14800 अमेरिकी डॉलर बरामद किए गए हैं। यह नागरिक सउदी अरब से हवाई यात्रा करते हुए दिल्ली की फ्लाइट से एयरपोर्ट पहुंचा था। जहां पुलिस, सीआईएसएफ और आयकर विभाग की संयुक्त टीम ने बांग्लादेशी को विदेशी करेंसी के साथ पकड़ा। विदेशी करेंसी की भारतीय रुपये में कीमत करीब 12,39,091 रुपये है। विदेशी मुद्रा से संबंधित वैध अभिलेख एवं डिक्लेरेशन सर्टिफिकेट उपलब्ध नहीं होने पर टीम ने डॉलर जब्त कर उसे छोड़ दिया। आगे की कार्रवाई के लिए मामला कस्टम विभाग को सौंप दिया है।

बता दें की लोकसभा चुनाव को देखते हुए एयरपोर्ट और आसपास के क्षेत्र में चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। इसी चेकिंग के दौरान मंगलवार रात में एयरपोर्ट पर उसे पकड़ा गया। बांग्लादेशी नागरिक का नाम मो. राफसन पुत्र मो. सिराजुल इस्लाम निवासी सिहं बागुरा, चटकिल नौआखाली बांग्लादेश है। उसके पास से 100-100 अमेरिकी डॉलर के 148 नोट मिले हैं, जो कि 14800 अमेरिकी डॉलर हैं।


कोतवाल विनोद गुसाईं ने बताया कि विदेशी मुद्रा बरामद कर उसे छोड़ दिया है। इस दौरान इनकम टैक्स विभाग के सहायक निदेशक आबिद अली, डोईवाला कोतवाल विनोद गुसाईं, सीआईएसएफ निरीक्षक सुधीर थापा, निरीक्षक योगेश पाल, चौकी इंचार्ज सुमित चौधरी आदि मौजूद रहे।


वहीं पूछताछ में बांग्लादेशी नागरिक ने बताया कि वह एक रोमन गिफ्ट कंपनी में काम करता है। सउदी अरब से दिल्ली होते हुए जौलीग्रांट पहुंचा है। कंपनी के लिए हैंडीक्राफ्ट आइटम खरीदने के लिए उसे सहारनपुर जाना है। उसने बताया कि वह 15000 अमेरिकी डॉलर लेकर आया था। अन्य सामान खरीदने में 200 डॉलर खर्च हो गए। बांग्लादेशी नागरिक दिल्ली से इंडिगो की फ्लाइट से जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचा।

Related posts

Dehradun :रायपुर में 60हेक्टेयर भूमि पर होगा राज्य विधानसभा और सचिवालय का निर्माण,60वर्ग के दायरे में छोटा शहर बसाएगी सरकार

doonprimenews

देहरादून के मुख्य सचिव ने सचिवालय हेल्पलाइन के अंतर्गत शिकायतों के निस्तारण के संबंध में अधिकारियों के साथ बैठक कर जारी किए निर्देश .

doonprimenews

Dehradun :देहरादून मास्टरप्लान -2041 के तहत चाय बागान क्षेत्र घोषित किया गया अंबीवाला,नए निर्माणकार्यों पर पूरी तरह रोक

doonprimenews

Leave a Comment