Doon Prime News
dehradun

देहरादून में कार और बाइक की बिक्री ने तोड़े 3 साल के सारे रिकॉर्ड, इस साल हुई जमकर खरीददारी।

देहरादून से एक बड़ी खबर सामने आ रही है खबर के मुताबिक बताया जा रहा है कि राजधानी देहरादून में इस बार कार मार्केट को नई सांसें मिल गई। जी हां इस बार देहरादून में कार बिक्री ने 3 साल पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया है। बताया जा रहा है कि इस साल लोगों ने जमकर कारों की खरीददारी की है। इस साल सबसे अधिक इजाफा व्यावसायिक वाहनों की बिक्री में रिकॉर्ड किया गया है। कारों की बिक्री में 43 फीसदी का इजाफा हुआ है। वहीं,दोपहिया वाहनों की बिक्री में भी पिछले साल के मुकाबले 52 प्रतिशत की बढ़त दर्ज की गई है।

यह भी पढ़ें – Uttarakhand :आवासीय क्षेत्रों की तरफ रुख अपना रहे वन्यजीव, गेहूं की फसल काटने के दौरान मिले गुलदार के शावक,मचा हड़कंप*

बता दें कि कोरोनाकाल में कार Market ध्वस्त हो गया था। साथ ही कई उद्योग-धंधे भी चौपट हो गए थे। वाहनों की ब्रिकी में तेजी से गिरावट देखने को मिल रही थी। कोरोनाकाल के बाद धीरे धीरे हालात सुधरे तो वाहन बाजार ने रफ्तार पकड़ ली। पिछले 3 साल के आंकड़े देखेंगे तो पता चलेगा सालों में वाहनों की बिक्री से देहरादून जिले ने अच्छा मुनाफा कमाया है। बता दें कि साल 2021 में 2062 व्यावसायिक वाहन बिके थे, 1355 कार, 31212 दोपहिया वाहन बिके थे। इस साल व्यावसायिक वाहन 5146 बिके हैं। वहीं, कारेे 19277, 47231 बाइक बिकी हैं। कुल मिलाकर वाहन Market ने 43 फीसदी इजाफा कर दिया है।

Related posts

Ankita Murdered :अंकिता हत्याकांड मामले में आया नया मोड़, गवाह नंबर सात खुशराज लड़का या लड़की? को लेकर विवाद हुआ शुरू

doonprimenews

दून पुलिस के हत्थे चढ़ा राज्य सम्पत्ति विभाग का फर्जी अधिकारी, नौकरी का फर्जी नियुक्ति पत्र बनाकर करी थी धोखाधडी

doonprimenews

Mussoorie :मसूरी से परिवार के साथ देहरादून जा रहे व्यक्ति की मौत, रास्ते में गाय को रोटी देने उतरे, गाय ने मारा धक्का

doonprimenews

Leave a Comment