Doon Prime News
dehradun

देहरादून में लॉटरी के चक्कर में गंवाए डेढ़ लाख से ज्यादा, पुलिस को बताई आपबीती

देहरादून: नगर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत एक व्यक्ति ने लॉटरी के लालच में आकर साइबर ठगों के हाथों लाखों रुपए गंवा दिए. पीड़ित को ठगी का अहसास तब हुआ जब आरोपियों के नंबर बंद आने लगे. पीड़ित की तहरीर के आधार पर पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. वहीं पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

नई बस्ती चंदन नगर निवासी पदम आर्गी ने शिकायत दर्ज कराई कि 18 फरवरी को पदम के पास एयरटेल कंपनी के नाम से एक फोन आया. फोनकर्ता ने खुद को एयरटेल कंपनी का अधिकारी बताते हुए अपना नाम नवनीय बंसल बताया. फोनकर्ता ने पीड़ित को कहा कि आपकी 8,55,585 रुपए की लॉटरी लगी है. पीड़ित फोनकर्ता के झांसे में आ गया और लॉटरी के रुपए लेने के लिए तैयार हो गया. उसके बाद फोनकर्ता ने पीड़ित को संजय चौहान के नाम पर 500 रुपए गूगल-पे करने को कहा, जो पीड़ित ने कर दिए.

यह भी पढ़े –  यूक्रेन में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए बुखारेस्ट और बुडापेस्ट से उड़ान परिचालित करेगा भारत

फोनकर्ता ने कहा कि ऑफिस से दूसरे का फोन आएगा और उसके बाद दूसरे व्यक्ति ने फोन कर पीड़ित को बताया कि लॉटरी के रुपए लेने के लिए कुछ और प्रक्रिया करनी होगी. जिसमें करेंसी कन्वर्ट के नाम पर पीड़ित से 16,850 रुपए खाते में जमा कराए गए. फिर पीड़ित से लॉटरी के नाम पर 45,500 जमा करवाये गये. इसके बाद इंश्योरेंस के नाम पर ₹1,20,000 भी जमा कराए गए. इस तरह से पीड़ित ने कुल 1,82,000 रुपए जमा करा दिए, लेकिन लॉटरी के रुपए नहीं मिले.

उसके बाद जब पीड़ित द्वारा फोनकर्ता को फोन किया गया तो उनके सभी फोन बंद आने लगे. तब जाकर पीड़ित को एहसास हुआ कि उसके साथ ठगी हुई है. थाना नगर कोतवाली प्रभारी कैलाश बिष्ट ने बताया कि पीड़ित पदम आर्गी की तहरीर के आधार पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया है. साथ ही पीड़ित द्वारा दिए गए नंबरों की जांच की जा रही है.

Related posts

Dehradun में भीषण हादसा, प्राइवेट बस ने रौंद डाली तीन बाइक, महिला को बचाने की कर रहा था कोशिश

doonprimenews

देहरादून में चलती कार बनीं आग का गोला, ड्राइवर ने भागकर बचाई जान

doonprimenews

Breaking news: इस तारीख को बीजेपी जारी करने जा रही है अपना घोषणा पत्र

doonprimenews

Leave a Comment