Doon Prime News
uttarakhand dehradun

क्योकुशिन कराटे बेल्ट पुरस्कार समारोह , 115 छात्रों के लिए सफलतापूर्वक, समारोह किया गया आयोजित

उत्तराखंड के देहरादून में क्योकुशिन कराटे बेल्ट पुरस्कार समारोह मुख्यालय (होनबू डोजो) में सफलतापूर्वक संपन्न हुआ। इस समारोह में विभिन्न आयु वर्ग के 115 छात्रों ने अलग-अलग रंग बेल्ट के लिए अर्हता प्राप्त की।

समारोह का आयोजन क्योकुशिन काई कान कराटे हेड क्वार्टर (फाइट अकादमी) द्वारा किया गया था। समारोह में सेंसेई देव नाथ, सेनपई मयंक पंत, सेनपई देव नंदिनी, सेनपई ज्योत्सना पंत और वरिष्ठ सदस्य उपस्थित थे।

सेंसेई देव नाथ ने छात्रों को बेल्ट और प्रमाणपत्र प्रदान किए। उन्होंने कहा कि प्रमोशन मिलने का मतलब नई चुनौतियों की शुरुआत है। उन्होंने छात्रों को आगे भी कड़ी मेहनत करने और अपने कौशल में सुधार करने के लिए प्रोत्साहित किया।

सेंसेई देव नाथ ने कहा कि कराटे एक ऐसी कला है जो शारीरिक, मानसिक और आध्यात्मिक रूप से मजबूत बनाती है। उन्होंने कहा कि कराटे हमारे युवाओं को एक बेहतर व्यक्ति बनने में मदद करती है।

जापानी मानक के अनुसार बेल्ट परीक्षण के 15 दिन बाद, इसके परिणाम घोषित किए गए। एक महीने बाद, क्योकुशिन काई कान कराटे हेड क्वार्टर (फाइट अकादमी) में बेल्ट और प्रमाण पत्र प्रदान किए गए।

कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए माता-पिता और छात्रों को विशेष धन्यवाद दिया गया।

कार्यक्रम की प्रमुख विशेषताएं:

  • विभिन्न आयु वर्ग के छात्रों ने बेल्ट के लिए अर्हता प्राप्त की।
  • बेल्ट और प्रमाण पत्र जापानी मानक के अनुसार प्रदान किए गए।
  • सेंसेई देव नाथ ने छात्रों को आगे भी कड़ी मेहनत करने के लिए प्रोत्साहित किया।
  • कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए माता-पिता और छात्रों को विशेष धन्यवाद दिया गया।

Related posts

Uttarakhand news- Uttarakhand में फिर हुआ एक और सड़क हादसा, हादसे में गई पिता और बेटे की जान

doonprimenews

Uttarakhand Uniform Civil Code- जल्द ही उत्तराखंड में समान नागरिक संहिता (UCC) लागू होने जा रहा है, जानिए क्या हो सकते हैं ड्राफ्ट के संभावित प्रावधान

doonprimenews

Yogi Adityanath ने शिष्टमंडल से बड़ी उत्सुकता के साथ क्षेत्र के बारे में की बातचीत, स्वस्थ्य, पलायन व खेती बाड़ी विषय पर चर्चा कर ली जानकारी

doonprimenews

Leave a Comment