Doon Prime News
uttarakhand

Chardham Yatra – केदारनाथ और बद्रीनाथ के कपाट खुलने के बाद भी श्रद्धालुओं को हो रही परेशानी , अब तक केवल ढाई लाख श्रद्धालुओं ने ही किए दर्शन

केदारनाथ

केदारनाथ और बद्रीनाथ नामक स्थान के दो मंदिरों के कपाट खुल गए हैं, लेकिन बारिश और बर्फबारी बहुत हो रही है। इससे मंदिरों में जाने वाले लोगों को परेशानी हो रही है। मंदिर समिति के नेता सब कुछ ठीक है यह सुनिश्चित करने के लिए बद्रीनाथ में रह रहे हैं, और एक अन्य नेता केदारनाथ में रहने वाले हैं क्योंकि मौसम और खराब हो सकता है।

भगवान में आस्था रखने वाले लोगों को केदारनाथ और बद्रीनाथ नामक दो विशेष स्थानों पर जाने में कठिनाई हो रही है क्योंकि वहां बहुत बारिश और बर्फबारी हो रही है। जो लोग बद्रीनाथ नामक स्थान की मरम्मत कर रहे हैं, उन्हें भी बारिश के कारण परेशानी हो रही है। अजेंद्र नाम का एक व्यक्ति महत्वपूर्ण लोगों से बात करके और विश्वासियों की बातें सुनकर यह सुनिश्चित कर रहा है कि वहाँ जाने वाले विश्वासी सुरक्षित और खुश हैं।

बीकेटीसी नामक एक समूह के नेता ने अपने बॉस योगेंद्र सिंह को केदारनाथ धाम में रहने के लिए कहा क्योंकि जल्द ही मौसम खराब हो सकता है। मौसम ठीक नहीं होने के बावजूद काफी संख्या में लोग अब भी वहां घूमने जा रहे हैं। अब तक 250,000 लोग केदारनाथ और बद्रीनाथ सहित चार पवित्र स्थानों के दर्शन कर चुके हैं। 1 मई से 5 मई तक यात्रा करने के लिए 80,000 से अधिक लोगों ने हस्ताक्षर किए हैं।

22 अप्रैल से 30 अप्रैल के बीच मौसम बहुत अच्छा नहीं होने के बावजूद काफी संख्या में लोग कुछ खास जगहों पर घूमने गए। कुल मिलाकर 2.50 लाख से ज्यादा लोग गए। केदारनाथ और बद्रीनाथ जैसे कुछ स्थानों पर अन्य की तुलना में अधिक आगंतुक थे। लोग अभी भी इन जगहों को देखने के लिए वास्तव में उत्साहित थे, हालांकि वहां पहुंचना मुश्किल था।

Related posts

उत्तराखंड :रुद्रपुर पहुंचे सपा मुखिया अखिलेश यादव,पेपर लीक मामले और जोशीमठ भू -धंसाव को लेकर सीएम धामी पर कसा तंज

doonprimenews

नाबालिक के साथ दुष्कर्म करने का आरोपी को मसूरी पुलिस ने किया गिरफ्तार

doonprimenews

डोईवाला पुलिस ने 06 आरोपियों को सार्वजनिक शांति भंग करने पर धारा 151 सीआरपीसी के तहत किया गिरफ्तार

doonprimenews

Leave a Comment