Doon Prime News
uttarakhand

Chardham Yatra 2023- इस बार टूटेगा चार धाम यात्रा का रिकॉर्ड, लगभग अभी तक इतने लोग करा चुके हैं पंजीकरण

उत्तराखंड से आज की बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है जहां खबर के अनुसार बताया जा रहा है कि Chardham Yatra के लिए अब तक साढ़े 6 lakh से अधिक तीर्थयात्री पंजीकरण कर चुके हैं। अप्रैल माह के पहले सप्ताह में Heli service की बुकिंग शुरू होने के बाद पंजीकरण में तेजी आएगी। पर्यटन विभाग ने 21 February से Chardham Yatra के पंजीकरण शुरू किया था।

साथ ही वही, शुरूआत में Kedarnath और Badrinath की यात्रा के लिए पंजीकरण किया जा रहा था। 15 march से Gangotri व Yamunotri धाम के लिए पंजीकरण शुरू किया गया। अब तक यात्रा के लिए 6.51 lakh से अधिक यात्री पंजीकरण कर चुके हैं। इसमें Kedarnath के लिए 246983, Badrinath में 20815, Gangotri में 100042 और Yamunotri में 98,668 यात्रियों ने पंजीकरण कराया है।

बता दे की उधर, Uttarakhand Civil Aviation Development Authority ने अप्रैल माह के पहले सप्ताह में Kedarnath Heli Service की बुकिंग शुरू करने की तैयारी की है। IRCTC द्वारा भी बुकिंग के लिए पोर्टल का ट्रायल शुरू कर दिया गया है। Heli service के लिए पंजीकरण अनिवार्य है। जिससे हेली सेवा के टिकटों की बुकिंग शुरू होने के बाद यात्रा के पंजीकरण में तेजी आएगी।

Related posts

Kashmir में फिर हुई टारगेटेड किलिंग, एक और निर्दोष की गई जान

doonprimenews

Uttarakhand News- अघोषित बिजली कटौती और मनमाने दरें वसूलने पर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत (Former Chief Minister Harish Rawat) ने रखा मौन व्रत

doonprimenews

Uttarakhand में यहां हुआ खतरनाक हादसा, खाई में गिरा वाहन।

doonprimenews

Leave a Comment