Doon Prime News
chamoli

आज अपराहन 3:35 मिनट पर विधि विधान के साथ शीतकाल के लिए बद्रीनाथ धाम के कपाट हुए बंद, बड़ी संख्या में तीर्थयात्री रहे मौजूद

बर उत्तराखंड से है जहाँ बद्रीनाथ धाम के कपाट शनिवार को अपराहन 3 बजकर 35 मिनट पर विधि विधान से शीतकाल के लिए बंद कर दिए गए हैं। धाम के कपाट बंद होने के मौके पर करीब 10000 तीर्थ यात्रियों ने बद्रीनाथ धाम की अंतिम पूजाओं में प्रतिभाग किया।


आपको बता दें कि कपाट बंद होने के मौके पर सेना के मधुर बैंड धुनों पर तीर्थयात्री जमकर झूमे। कपाट बंद होने के बाद कुबेर और उद्धव जी की उत्सव मूर्ति डोली बामणी गांव के लिए रवाना हुई। इस वर्ष कपाट बंद होने के मौके पर ज्योतिर्माठ के शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती जी महाराज भी उपस्थित रहे। साथ ही बीकेटीसी के अध्यक्ष अजेंद्र अजय भी मौजूद रहे। इस वर्ष बद्रीनाथ धाम में 17 लाख 60 हजार से अधिक तीर्थयात्रियों ने बदरीनाथ धाम के दर्शन किए, जो अब तक का रिकार्ड है।

यह भी पढ़े –Google Payment- इन 5 तरीकों से हर पेमेंट पर कर सकते हैं कमाई*


वहीं बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति के मीडिया प्रभारी डा. हरीश गौड़ ने बताया कि माणा गांव की महिला मंगल दल की महिलाओं की ओर से तैयार किए गए घृत कंबल (घी में भिगोया ऊन का कंबल) को भगवान बदरीनाथ को ओढ़ाया गया। इसके बाद अपराह्न 3 बजकर 35 मिनट पर बदरीनाथ धाम के कपाट शीतकाल के लिए बंद कर दिए गए।

Related posts

Joshimath :बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुआ दर्दनाक हादसा, मलबा हटाने के दौरान जेसीबी खाई में गिरी,चालक की मौत

doonprimenews

Chamoli :बदरीनाथ हाईवे पर जाम में फंसी मैक्स हुई हादसे का शिकार, पहाड़ी से पत्थर गिरने से वाहन चालक की हुई मौत

doonprimenews

जोशीमठ में इमारत ढही, तीन लोगों को बचाया, अन्य लोगों के फंसे होने की आशंका,बचाव कार्य में लगी एसडीआरएफ

doonprimenews

Leave a Comment