Doon Prime News
chamoli

Joshimath :जंगली मशरुम खाने से नौ मजदूरों की हुई तबियत खराब, दो की हालत गंभीर,सेना चिकित्सालय में आईसीयू में भर्ती

जोशीमठ मलारी नीति हाइवे पर काम कर रहे सीमा सड़क संगठन के नौ मजदूर जंगली मशरुम खाने से बीमार हो गए । सभी को जोशीमठ सेना चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। बताया गया कि दो मजदूरों की हालत गंभीर होने के चलते उन्हें आईसीयू में रखा गया है।


बता दें की नीति घाटी के गुरकुटी गांव में नेपाली मजदूर रहते हैं। ये मजदूर सीमा सड़क संगठन के हैं और जोशीमठ मलारी हाइवे पर मजदूरी का कार्य कर रहे हैं। यहां पर सड़क चौड़ीकरण का कार्य चल रहा है।


दरअसल,रात को इन मजदूरों ने जंगली मशरुम की सब्जी बनाई थी और नौ मजदूरों ने यह सब्जी खाई थी। रात को मजदूरों की तबीयत बिगड़नी शुरु हो गई थी उन्हें उल्टी के साथ पेट दर्द व बेहोशी की शिकायत थी। सुबह मजदूरों को जोशीमठ के सेना चिकित्सालय में उपचार के लिए लाया गया । बीमार मजदूरों में मनोज शर्मा,पवित्रा,दुर्गा,विनीता,जनक,कृष्णा गिरी,हरि,भावना, केशव शामिल हैं। जबकि आईसीयू में मनोज शर्मा व पवित्रा भर्ती हैं।

यह भी पढ़े –*Uttarakhand :वन पंचायतों में जड़ी बूटी और हर्बल एरोमा टूरिस्ट पार्क विकसित करने के लिए नीति बना रही सरकार,आजीविका बढ़ाने पर होगा जोर*


वहीं बीआरओ के कमांडर कर्नल अंकुर महाजन ने कहा कि ये मजदूर ठेकेदार के जरिए सड़क के कार्यों में लगे हैं। उन्होंने कहा कि मजदूरों के स्वास्थ्य में सुधार हुआ है।

Related posts

चमोली में रस्सी से लटकता मिला घर के मुखिया का शव, दूसरे कमरे में मिले पत्नी और तीन बच्चों के शव

doonprimenews

Uttarakhand :गैरसैंण विधानसभा में प्रदेशभर के ज्वलंत मुद्दों पर होगी चर्चा,14से 18आयु वर्ग के नन्हे विधायक करेंगे डिबेट

doonprimenews

आज अपराहन 3:35 मिनट पर विधि विधान के साथ शीतकाल के लिए बद्रीनाथ धाम के कपाट हुए बंद, बड़ी संख्या में तीर्थयात्री रहे मौजूद

doonprimenews

Leave a Comment