Doon Prime News
chamoli

औली की खूबसूरत वादियां बर्फ से हुई सराबोर, घूमने पहुंचे पर्यटकों ने जमकर उठाया बर्फबारी का लुत्फ

उत्तराखंड में मौसम खराब होने पर सोमवार को ऊंचाई वाले क्षेत्रों में जमकर बर्फबारी हुई। जिसके चलते औली की खूबसूरत वादियां बर्फ से सराबोर हो गईं। वहीं, औली घूमने पहुंचे पर्यटकों में बर्फबारी होने से खासा उत्साह रहा। पर्यटकों ने औली पहुंचकर बर्फबारी का जमकर लुत्फ उठाया।


आपको बता दें की औली में सोमवार को एक फीट से अधिक ताजी बर्फ जम गई है। यहां अभी तक बर्फबारी जारी है। अभी तक बर्फबारी न होने से औली में पर्यटकों की आवाजाही कम थी, लेकिन बर्फबारी होने पर अब औली पर्यटकों से गुलजार होने लगी है।


वहीं, सरकार ने औली में विंटर गेम्स कराने की घोषणा भी कर दी है। बर्फबारी के बाद यहां गेम्स होने को लेकर लोगों में भी उत्साह है। वहीं, औली में पिछले दिनों हुई बर्फबारी के बाद से यहां स्थानीय युवाओं की ओर से पर्यटकों के लिए स्कीइंग कोर्स भी चलाया जा रहा है।


दरअसल,औली आने वाले गिने चुने पर्यटकों को स्कीइंग के गुर सिखाए जा रहे हैं। इससे जहां लोगों में औली के सुरक्षित होने का संदेश जा रहा है, वहीं स्कीइंग से जुड़े लोगों की कुछ इनकम भी हो रही है।बताया जा रहा है कि इन दिनों यहां पर 40 पर्यटकों को स्कीइंग सिखाई जा रही है। जिसमें गुजरात, दिल्ली, मुंबई, राजस्थान के अलावा अन्य राज्यों के पर्यटक शामिल हैं। कुछ पर्यटक विदेशी भी हैं।

यह भी पढ़े -*लखनऊ में न्यूजीलैंड से जीत के बाद कुलदीप यादव ने लिया सूर्यकुमार और चहल का इंटरव्यू,सूर्यकुमार ने चहल को बताया बल्लेबाजी कोच*


उधर, मौसम विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक रोहित थपलियाल ने बताया कि मौसम के बदले मिजाज के चलते उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़, बागेश्वर में कहीं-कहीं भारी बारिश और बर्फबारी होगी। इसे लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

Related posts

Badrinath Highway :लामबगड़ में हुआ भारी भूस्खलन, हाईवे का 10मीटर हिस्सा तबाह,700तीर्थयात्री भी फंसे

doonprimenews

उत्तराखंड से बड़ी खबर : चमोली में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग

doonprimenews

Valley of flowers :अगर आपको भी है फूलों से प्यार तो चले आइये इस जगह,यहाँ खिल उठे हैं दो दर्जन से अधिक प्रजाति के फूल, रौनक देख नहीं हटा पाएंगे नजर

doonprimenews

Leave a Comment