Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand Breaking- उत्तराखंड उच्च न्यायालय जिला चमोली एवं सत्र जज धनंजय चतुर्वेदी को किया निलंबित

Uttarakhand से आज की बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है जहां खबर के अनुसार बताया जा रहा है कि Uttarakhand High Court ने Chamoli के District एवं Sessions Judge Dhananjay Chaturvedi को निलंबित कर District Court Champawat से सम्बद्ध कर दिया है। बताया जा रहा है कि Chaturvedi पर उनके पद के खिलाफ आचरण करने का आरोप है। उन्हें 14 April 2023 को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था। उन पर गवाही के दौरान डायस पर मौजूद नहीं होने का आरोप है।

साथ ही वही आपको बता दें कि High Court ने Registrar General Anuj Kumar Sangal की ओर से जारी आदेश में कहा है कि Dhananjay Chaturvedi के कोर्ट में अनुपस्थिति में गवाही हुई और गवाही की वीडियो रिकॉर्डिंग हुई। न्यायालय की वीडियो क्लिप रिकॉर्डिंग से स्पष्ट रूप से देखा गया। यह वीडियो रिकार्डिंग किसने की, क्यों की, इसका वह सही जवाब नहीं दे सके।

बता दे की इस मामले में High Court को शिकायत के साथ वीडियो-क्लिपिंग भी भेजी गई थी, जिसमें साक्ष्य रिकॉर्ड किया जा रहा था और Presiding Officer, अदालत में मौजूद नहीं थे। हाईकोर्ट ने Dhananjay Chaturvedi के खिलाफ आरोपपत्र जारी करके Uttarakhand Government Servant (Discipline और Appeal) नियम 2003 के नियम 7 के तहत उनके खिलाफ नियमित जांच शुरू की है।

वही, अपने निलंबन के दौरान, Dhananjay Chaturvedi District एवं Sessions Judge, Champawat के कार्यालय से संबद्ध रहेंगे। उन्हें नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ता मिलेगा। दूसरी ओर एक अन्य आदेश में Rudraprayag District Judge Suman Yadav को नैनीताल के जिला जज के रूप में स्थानांतरित किया गया है।

Related posts

1 अक्टूबर से होंगे ये बड़े बदलाव, आपकी जेब पर पड़ेगा सीधा असर, पढिए पूरी खबर

doonprimenews

Big Breaking- योग दिवस के मौके पर देहरादून को दिया बहुत बड़ा तोहफा, राजपुर पार्क में मिलेगा प्रतिदिन निशुल्क योग प्रशिक्षण

doonprimenews

Seema Haider :सीमा हैदर और सचिन की लव स्टोरी पर उत्तराखंड के सिंगर ने बनाया गाना,सोशल मीडिया पर छाया

doonprimenews

Leave a Comment