Doon Prime News
uttarakhand

Big Breaking- शिक्षा विभाग (Education Department) में इतने पदों को मिली मंजूरी, भर्ती को रहे तैयार

उत्तराखंड से आज की बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है जहां खबर के अनुसार बताया जा रहा है कि BRP और CRP के 955 पदों पर जल्दी ही भर्ती शुरू की जाएगी। जिसके लिए Government द्वारा Education Department को block और संकुल संदर्भ व्यक्ति (BRP–CRP) की आउटसोर्स आधार पर नियुक्ति को अपनी मंजूरी दे दी गई है। बता दे इस भर्ती में BRP के 255 जबकि CRP के 670 पद शामिल हैं। साथ ही वही खबर के मुताबिक यह बताया जा रहा है कि कानूनी पेच व विभागीय विवादों के चलते कई वर्षों से इन पदों पर नियुक्तियां अटकी हुई थी।

साथ ही वही Education Secretary Ravinath Raman ने State Project Director Holistic Education Banshidhar Tiwari को इस संबंध में कार्यवाही शुरू करने के आदेश दिए हैं। आपको जानकारी दे दे कि आउटसोर्स के माध्यम से नियुक्त होने वाले कर्मिकों की सेवा अवधि केवल परियोजना की अवधि तक ही होगी। योजना समाप्त होने पर उनकी सेवाएं स्वतः ही समाप्त हो जाएगी।

साथ ही वही आपको बता दे की State Project Director Holistic Education Tiwari ने जानकारी दी कि BRP- CRP की नियुक्ति में पात्रता और अनुभव के कड़े मानक तय किए जा रहे हैं। इनकी जिम्मेदारी बेसिक और जूनियर स्तर पर शिक्षण में मदद की होगी। इसलिए, उनके लिए शिक्षक के समान ही मानक रखे जाएंगे। General Educational Qualification के साथ उच्च शिक्षा की उपाधियों के लिए अतिरिक्त देने का प्रावधान होगा।

Related posts

Breaking : यूकेएसएससी पेपर लीक मामले में दो लाख के इनामी सादिक मूसा और एक लाख के इनामी योगेश्वर राव को एसटीएफ उत्तराखंड ने किया गिरफ़्तार

doonprimenews

उत्तराखंड सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को दिया तोहफा, महंगाई भत्ते की दर बढ़ाकर कि 31फीसदी

doonprimenews

उत्तराखंड : मानसून के बाद 15 शहरो से शुरू होगी धारण क्षमता , जानिए कौन से है ये 15 शहर ।

doonprimenews

Leave a Comment