Doon Prime News
uttarakhand

Badrinath -Kedarnath Yatra :अब तक 51हजार विशिष्ट व अतिविशिष्ट महानुभवों ने किए धाम के दर्शन, सीएम धामी ने कटवाई थी पहली पर्ची

खबर जहाँ बीकेटीसी अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने बताया कि 25 अप्रैल को केदारनाथ धाम के कपाट खुलने के बाद से अब तक 15,612 विशिष्ट व अतिविशिष्ट और उनके संदर्भों से आए महानुभावों ने दर्शनों का लाभ उठाया है। इससे बीकेटीसी को 46,83,600 रुपये का लाभ हुआ।

ठीक इसी प्रकार, 27 अप्रैल को बदरीनाथ धाम के कपाट खुलने के बाद अब तक 36,084 हजार विशिष्ट व अतिविशिष्ट महानुभाव दर्शनों के लिए पहुंचे, जिनसे 1,08,25,200 रुपये प्राप्त हुए। दोनों धामों में बीकेटीसी वीआईपी श्रद्धालुओं को प्राथमिकता के आधार पर दर्शन कराती थी और निःशुल्क प्रसाद भी देती थी। इन श्रद्धालुओं से किसी प्रकार का शुल्क नहीं लिया जाता था।

दरअसल इस वर्ष यात्राकाल से पूर्व बीकेटीसी अध्यक्ष अजेंद्र ने देश के चार बड़े मंदिरों वैष्णोदेवी, तिरुपति बालाजी, सोमनाथ व महाकाल मंदिर में विभिन्न व्यवस्थाओं के अध्ययन के लिए अलग-अलग दल भेजे थे। इनके अध्ययन के बाद ही दर्शनों के लिए शुल्क का प्रस्ताव रखा गया था। प्रति व्यक्ति 300 रुपये तय किया गया था। केदारनाथ धाम के कपाट खुलने पर बीकेटीसी ने पहली 300 रुपये की पर्ची मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की काटी थी।

Related posts

Uttarakhand :पहली बार खाली पदों में से 50प्रतिशत पदों पर विभागीय भर्ती से बनेंगे शिक्षक प्रधानाचार्य

doonprimenews

इंडिया और भारत के नाम पर उत्तराखंड में भी लड़ाई हुई शुरू, भरत यूथ क्लब ने कही ये बड़ी बात

doonprimenews

Uttarakhand :अचानक सेंट मैरी कान्वेंट स्कूल पहुंचे मो. शमी, छात्रों के साथ खींचवाई फोटो, जानिए पूरी खबर

doonprimenews

Leave a Comment