Doon Prime News
uttarakhand

इंडिया और भारत के नाम पर उत्तराखंड में भी लड़ाई हुई शुरू, भरत यूथ क्लब ने कही ये बड़ी बात

इंडिया और भारत के नाम की लड़ाई केवल राजधानी दिल्ली तक सीमित नहीं रही यह लड़ाई अब उत्तराखंड भी पहुंच गई है।जी हाँ,अब उत्तराखंड में इंडिया की बजाय भारत शब्द का इस्तेमाल किए जाने पर राजनीति तेज हो गई है। कोई इस बदलाव के पक्ष में है तो कोई इसके विरोध में। इन सभी के बीच भरत यूथ क्लब ने भारत का इस्तेमाल किए जाने का समर्थन किया है।


बता दें की भरत यूथ क्लब ने इंडिया की बजाय भारत शब्द का इस्तेमाल किए जाने पर प्रधानमंत्री का आभार जताते हुए कहा कि भारत शब्द के इस्तेमाल से कण्वाश्रम के विकास के द्वार खुलेंगे। क्योंकि राजा भरत के नाम से ही देश का नाम भारत पड़ा था। भारत शब्द को इस्तेमाल किए जाने पर भरत यूथ क्लब ने कण्वाश्रम में खुशी मनाई।


दरअसल,नगर निगम के पार्षद सौरभ नौडियाल के नेतृत्व में भरत यूथ क्लब के पदाधिकारी व पूर्व सैनिक कण्वाश्रम पहुंचे। जहां पर उन्होंने इंडिया की बजाय भारत शब्द का इस्तेमाल किए जाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया। क्लब ने कहा कि इस बदलाव से भारत अपने पुराने दिनों में वापस जाएगा और गुलामी की यादों को भुला देगा।


इतना ही नहीं सौरभ नौडियाल ने कहा कि भारत शब्द देश के लोगों के मनों में बसा हुआ है, जबकि इंडिया शब्द अंग्रेजों की गुलामी का प्रतीक है। जिसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हटा कर अब भारत कर दिया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के इस प्रयास से राजा भरत की जन्म व क्रीड़ास्थली कण्वाश्रम के समग्र विकास के द्वार भी खुलेंगे।

यह भी पढ़े –*देहरादून में ट्रक के नीचे आने से बाल-बाल बचे बाइक सवार मां-बेटा , पुलिस की तत्परता से बची बाइक सवार मां-बेटा की जान*


वहीं भरत यूथ क्लब ने कण्वाश्रम के समग्र विकास के लिए निरंतर प्रयास करने वाले सुभाष बड़थ्वाल, पितृशरण जोशी, मनोज कंडारी, मयंक प्रकाश कोठारी को सम्मानित भी किया गया। इस मौके पर भाजपा मंडल अध्यक्ष हरि सिंह पुंडीर, मनीष आर्य, अभिषेक नेगी, वीरेंद्र भारद्वाज, प्रमोद केष्टवाल, जेपी बहुखंडी, अश्वनी गौड़, राजेश गौड़ मौजूद रहे।

Related posts

Fake Doctor Case :मुजफ्फरनगर में ही एक करीबी के प्रिंटिंग प्रेस में छपवाई गई थी फर्जी डिग्रियां,इमलाख की गिरफ्तारी के बाद खुले कई राज

doonprimenews

खाई में गिरा ट्रक, हादसे में एक की मौके पर ही मौत, एक की हालत गंभीर

doonprimenews

Uttarakhand :जागेश्वर और बदरीनाथ धाम पहुंचे मिस्टर खिलाड़ी अक्षय कुमार , टेका मत्था, विधि -विधान से की पूजा अर्चना,एक झलक पाने के लिए उमड़ी फैंस की भीड़

doonprimenews

Leave a Comment