Doon Prime News
uttarakhand

उत्तराखंड के युवाओं के लिए शुरू हुई अग्निवीर भर्ती प्रक्रिया, पहले देनी होगी कंप्यूटर आधारित परीक्षा फिर होगी भर्ती रैली

बड़ी खबर उत्तराखंड के युवाओं के लिए अग्निवीर भर्ती के आवेदन शुरू हो गए हैं। आर्मी रिक्रूटमेंट ऑफिस (एआरओ) अल्मोड़ा, पिथौरागढ़ और लैंसडौन ने भर्ती के नोटिफिकेशन जारी कर दिए हैं। इस बार युवाओं को पहले कंप्यूटर आधारित परीक्षा देनी होगी, फिर भर्ती रैली होगी।


जी हाँ,सेना में भर्ती की अग्निपथ योजना के तहत इस बार भर्ती दो चरणों में होगी। पहले चरण में ऑनलाइन कॉमन एग्जाम होगा, जो कि कंप्यूटर आधारित होगा। दूसरा चरण भर्ती रैली का होगा। आवेदकों को 250 रुपये आवेदन शुल्क जमा कराना होगा। यह शुल्क ऑनलाइन एग्जाम के लिए रखा गया है।


आपको बता दें की सेना की ओर से जारी सूचना के मुताबिक, प्रति उम्मीदवार 500 रुपये खर्च आ रहा है, जिसका आधा 50 प्रतिशत सेना वहन करेगी। ई-मेल, मोबाइल नंबर, आधार नंबर देना अनिवार्य होगा। सभी अभ्यर्थियों को परीक्षा के हर चरण में अपना आधार कार्ड बतौर प्रमाण साथ रखना होगा। भर्ती के लिए 15 मार्च तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। भर्ती की परीक्षाएं 17 अप्रैल से 30 अप्रैल के बीच होंगी। ज्वाइन इंडियन आर्मी की वेबसाइट के माध्यम से आवेदन किया जा सकता है।


किस ऑफिस के तहत कहाँ की होगी भर्ती

अल्मोड़ा- अल्मोड़ा, बागेश्वर, नैनीताल व ऊधमसिंह नगर।
पिथौरागढ़- पिथौरागढ़ व चंपावत।
लैंसडोन- उत्तरकाशी, चमोली, टिहरी, पौड़ी, रुद्रप्रयाग, हरिद्वार और देहरादून।


यहां करें आवेदन-www.joinindianarmy. nic.in/

Related posts

Uttarakhand :तीसरी बार बढ़ाया गया यूसीसी का ड्राफ्ट तैयार करने के लिए गठित विशेषज्ञ समिति का कार्यकाल, चार माह के विस्तार का आदेश

doonprimenews

उत्तराखंड मै चला ऑपˈरेश्‌न्‌ मुक्ति अभियान, बच्चों से करवाई जा रही थी भिक्षावृत्ति

doonprimenews

Uttarakhand :वैश्विक निवेशक सम्मेलन की तैयारी हुई तेज, आईएएस की टीम पहुंची लखनऊ, अलग -अलग राज्यों में करेंगे रोड शो

doonprimenews

Leave a Comment